scorecardresearch

Taurus Weekly Horoscope 23-29 September 2024: वृषभ राशि वाले इस सप्ताह निवेश करने से बचें, नौकरी में पदोन्नति के साथ मिल सकती है बड़ी जिम्मेदारी

Taurus Saptahik Rashifal: वृषभ राशि के जातक इस सप्ताह उच्च शिक्षा के क्षेत्र में बहुत अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं. कार्यक्षेत्र में संयम के साथ काम करेंगे तो बेहतर परिणाम सामने आएंगे. आर्थिक मामलों में व्यय अधिक हो सकते हैं. इसके बावजूद पैसों की कमी नहीं होगी. सप्ताह के शुरू में स्वास्थ्य के संबंध में चिंता बढ़ सकती है. 

Taurus Weekly Horoscope Taurus Weekly Horoscope
हाइलाइट्स
  • वृषभ राशि वाले इस सप्ताह मानसिक तनाव से बचें

  • नियमित योग और व्यायाम करते रहें

वृषभ राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह (23-29 सितंबर 2024) उतना फलदायी नहीं रहेगा. नौकरी में पदोन्नति के साथ बड़ी जिम्मेदारी मिल सकती है. कार्यक्षेत्र में संयम के साथ किसी भी कार्य को करेंगे तो बेहतर परिणाम सामने आएंगे. इस सप्ताह आर्थिक मामलों में व्यय अधिक हो सकते हैं. 

सेहत का रखें ख्याल
चंद्र राशि से बृहस्‍पति के पहले भाव में विराजमान होने पर घरेलू परेशानियां आपको इस सप्ताह तनाव दे सकती हैं. इसके चलते आप अपनी सेहत के प्रति लापरवाही बरत सकते हैं. हालांकि इस दौरान खुद अपना इलाज करने से बचें क्योंकि दवाई पर आपकी निर्भरता बढ़ने के भी योग बन रहे हैं. मानसिक तनाव से बचें. वृषभ राशि वाले इस सप्ताह आलस से दूर रहे. भोजन में संयम रखें. नियमित योग और व्यायाम करते रहें. यात्रा करते समय स्वास्थ्य संबंधी परेशानियों से सावधान रहे. 

आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी
चंद्र राशि से राहु के ग्‍यारहवें भाव में उपस्थित होने की वजह से आर्थिक लिहाज से आपकी राशि के जातकों के लिए ये सप्ताह काफी शुभ साबित होने वाले हैं. ऐसे में इस दौरान अपने प्रयासों में थोड़ी भी कमी नहीं आने दें, क्योंकि इस समय आपके धन में वृद्धि करने के लिए अनुकूल ग्रहों की स्थिति आपके लिए बेहतरीन अवसर प्रदान कर सकते हैं. इस सप्ताह नौकरी में पदोन्नति के साथ बड़ी जिम्मेदारी मिल सकती है. इस सप्ताह कार्यक्षेत्र में संयम के साथ काम करेंगे तो बेहतर परिणाम सामने आएंगे. व्यवसाय अच्छा रहेगा.

सम्बंधित ख़बरें

संपत्ति के विक्रय के लिए यह सप्ताह सही नहीं 
यदि आप कोई निवेश करने का सोच रहे थे तो इस सप्ताह आपको ऐसा कुछ भी करने से बचना होगा क्योंकि ये समय कार्यस्थल पर सीखने के लिए अच्छा है, इसलिए निवेश करने के लिए अभी और प्रतीक्षा करें. संपत्ति के विक्रय के लिए भी यह समय अधिक सकारात्मक नहीं रहेगा. कोई कीमती वाहन अथवा भवन खरीदने की अभिलाषा पूरी होगी.

प्रेम संबंध होंगे प्रगाढ़ 
इस सप्ताह आपके अत्यधिक भावनात्मक स्वभाव के कारण आप अपनी भावनाओं को नियंत्रित करने में असफल रहेंगे. जिस कारण आपका परिवार के सदस्यों के साथ वाद-विवाद संभव है. ऐसे में आस-पास के लोगों से झगड़ा न करना ही आपके लिए उचित रहेगा, अन्यथा आप अकेले रह जाएंगे. सप्ताह के उत्तरार्ध में किसी प्रिय व्यक्ति के घर में आने से खुशियों का माहौल रहेगा. प्रेम संबंध प्रगाढ़ होंगे. लव पार्टनर के साथ समय अच्छा गुजरेगा. वैवाहिक जीवन सुखमय बना रहेगा.

विद्यार्थियों के लिए अच्छा रहेगा सप्ताह
उच्च शिक्षा के लिए प्रयासरत लोगों को इस सप्ताह थोड़ा प्रयास जारी रखने के बाद भी बड़ी सफलता प्राप्त करने में मदद मिलेगी क्योंकि उनके लिए ये समय अधिक अच्छा अवसर लेकर आ रहा है. ऐसे में इन अवसरों का उचित लाभ उठाते हुए उन्हें अपने हाथों से निकलने न दें.

उपाय: रोज 24 बार ॐ भार्गवाय नम: मंत्र का जाप करें. इससे आपकी सभी परेशानियां दूर हो जाएंगी.