scorecardresearch

Taurus Weekly Horoscope 24-30 April 2023: वृषभ राशि वालों को इस सप्ताह कई माध्यमों से मिलेगा धन, बिजनेस में सफलता के योग

Taurus Saptahik Rashifal: वृषभ राशि के जातकों के ऊपर इस सप्ताह मां लक्ष्मी की कृपा बनी रहेगी. कई माध्यमों से धन की प्राप्त होगा. बिजनेस में सफलता मिलेगी. शिक्षा के क्षेत्र में अच्छे परिणाम मिलेंगे.

वृषभ राशि वृषभ राशि
हाइलाइट्स
  • एक अच्छा प्लान बनाकर धन का करें संचय

  • दोस्तों संग किसी सुंदर स्थल की यात्रा पर जा सकते हैं 

वृषभ राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह (24-30 अप्रैल 2023) फलदायी रहेगा. हर क्षेत्र में सफलता मिलेगी. इस सप्ताह आपको कई माध्यमों से धन का लाभ होगा. ऐसे में इस सप्ताह की शुरुआत में ही आपको अपने आर्थिक जीवन में एक अच्छा प्लान व योजना बनाकर चलने की सलाह दी जाती है. ऐसा करके ही आप काफी हद तक अपने धन को खर्च करने से बचाने के साथ ही, उसे संचय करने में भी सफल रहेंगे.

मनचाहे परिणाम मिलेंगे
यदि आप फैमिली बिजनेस करते हैं तो उसमें आपको इस सप्ताह मनचाहे परिणाम मिल सकते हैं. इसके अलावा यदि अपने हाल ही में परिवार के साथ मिलकर कोई बिजनेस स्टार्ट किया है तो आपको एक बार में सारा निवेश करने से बचना चाहिए और धीरे-धीरे करके सही सोच-समझ से ही निवेश करने की जरूरत होगी. इससे ही आपको अपने घर के लोगों के साथ अपने संबंध बेहतर करने और उनकी मदद से सही निर्णय लेने में सफलता मिल सकेगी.

यात्रा पर ज्यादा खाने से बचें 
आपकी चंद्र राशि में शुक्र पहले भाव में मौजूद हैं, इसके परिणामस्वरूप इस सप्ताह आपका मन अपने दोस्तों और करीबियों के साथ किसी सुंदर स्थल की यात्रा पर जाने का कर सकता है. आपकी चंद्र राशि में बृहस्पति और राहु 12वें भाव में मौजूद हैं. इसी कारण आपको इस दौरान किसी भी यात्रा पर ज़्यादा खाने से बचना होगा, अन्यथा आपका पेट खराब हो सकता है. 

करियर में मिलेगी सफलता
यह सप्ताह करियर के लिहाज से आपके लिए शुभ साबित होगा. क्योंकि इस राशि के कई जातकों को किसी विदेश यात्रा पर जाने के कई शुभ मौके मिलेंगे. इससे आप कुछ नया सीखते हुए, अपने विकास के लिए कई उचित स्रोत स्थापित कर सकेंगे. शिक्षा के क्षेत्र में इस राशि के जातकों को इस पूरे ही सप्ताह मनचाहे परिणाम पाने के लिए अपने से बड़ों और शिक्षकों की मदद लेनी होगी. पढ़ाई करते समय बड़ों की मदद लें.

प्रेम संबंध
प्रेम संबंध की दृष्टि से यह सप्ताह आपके लिए थोड़ा प्रतिकूल है. ऐसे में इस दिशा में कोई भी कदम सोच-समझकर बढ़ाएं और अपने लव पार्टनर की भावनाओं की अनदेखी करने से बचें. 

उपाय: ॐ दुर्गाय नमः का जाप प्रतिदिन 21 बार करें. इससे हर परेशानी से आपको निजात मिलेगी.