scorecardresearch

Taurus Weekly Horoscope 26 Feb-3 Mar 2024: वृषभ राशि वालों के जीवन में इस सप्ताह खुशियों को होगा आगमन, सारे बिगड़े काम बन जाएंगे, उधार देने से बचें

Taurus Saptahik Rashifal: वृषभ राशि के जातक इस सप्ताह किसी को भी उधार देने से बचें. ऐसा नहीं करने पर आपको आर्थिक परेशानी उठानी पड़ सकती है. स्वास्थ्य उत्तम रहेगा.

Taurus Weekly Horoscope Taurus Weekly Horoscope
हाइलाइट्स
  • इस सप्ताह अधूरी योजनाएं होंगी पूरी

  • गाड़ी चलाते वक्त बरतें सावधानी 

वृषभ राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह (26 फरवरी-3 मार्च 2024) फलदायी रहेगा.इस सप्ताह आपके सारे बिगड़े काम बन जाएंगे. जीवन में खुशियों का आगमन होगा. आप अपनी अधूरी योजनाएं को पूरा करने में सफल रहेंगे.

मन रहेगा खुशमिजाज 
इस सप्ताह चंद्र राशि से एकादश भाव में राहु उपस्थित होने के कारण आपका स्वास्थ्य आमतौर पर उत्तम रहेगा. क्योंकि कई ग्रहों की शुभ दृष्टि, आपकी सेहत को मजबूती देगी और साथ ही आपको पुरानी चली आ रही बीमारियों से भी निजात दिलाएगी. इस सप्ताह आपका मन खुशमिजाज रहेगा.

बेवजह धन नहीं करें खर्च
इस सप्ताह चन्द्र राशि से 12वें भाव में बृहस्पति उपस्थित होने के कारण आपको बेवजह के धन खर्च पर शुरुआत से ही नियंत्रण रखने की जरूरत होगी. अन्यथा जरूरत के समय आपके पास पैसे की कमी हो सकती है, जिससे आप उधारी पर धन लेते हुए खुद पर अतिरिक्त तनाव का बोझ बढ़ा सकते हैं. वृषभ राशि वाले इस सप्ताह किसी को उधार देने से बचें. व्यवसाय से जुड़े लोगों को कारोबार में उतार-चढ़ाव देखने को मिलेगा. करियर-कारोबार में आपको अपने कंपटीटर से कड़ा मुकाबला करना पड़ सकता है. 

सम्बंधित ख़बरें

पिकनिक पर जाने का बना सकते हैं प्लान
इस सप्ताह यात्रा या पिकनिक पर जाने का प्लान भी कर सकते हैं. हालांकि इस समय गाड़ी चलाते वक्त  सावधानी बरतें, अन्यथा किसी प्रकार की हानि हो सकती है. इस सप्ताह आपके समक्ष आने वाले कई नए प्रस्ताव आपके लिए बेहद आकर्षक होंगे. लेकिन आपको इस बात को भी समझने की जरूरत होगी कि भावनाओं में बहकर कोई भी निर्णय जल्दबाजी में लेना समझदारी का काम नहीं है.

गलतफहमी न पनपने दें 
इस सप्ताह वृष राशि के जातकों का विपरीत लिंग के प्रति आकर्षण बढ़ सकता है, लेकिन प्रेम-प्रसंग में सोच-समझकर ही कदम आगे बढ़ाएं अन्यथा आपको बेवजह की परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. यदि आप पहले से ही प्रेम संबंध में बने हुए हैं तो आपका अपने लव पार्टनर के साथ किसी बात को लेकर वाद-विवाद हो सकता है. किसी भी सूरत में गलतफहमी न पनपने दें अन्यथा आपके रिश्तें में दरार आ सकती है. विवाहित लोगों को अपने जीवनसाथी की खराब सेहत को लेकर चिंता सताएगी.

कठिन परिश्रम करना होगा
यदि आप विदेशी विश्वविद्यालय में दाख़िला लेने की कोशिशें कर रहे थे तो, इस सप्ताह ग्रहों-नक्षत्रों की प्रतिकूल स्थिति के कारण आपको अभी और प्रतीक्षा करनी पड़ेगी. हालांकि इस दौरान आप और अधिक सतर्कता के साथ अपने प्रयास करते दिखाई देंगे. मनचाही सफलता पाने के लिए आलस्य और अभिमान का त्याग करके कठिन परिश्रम करना होगा. 

उपाय: ॐ गुरुवे नमः का प्रतिदिन 21 बार जाप करें. इससे हर समस्या दूर हो जाएगी.