scorecardresearch

Taurus Weekly Horoscope 28 Aug to 3 Sep 2023: वृषभ राशि वालों को इस सप्ताह मिलेगी बड़ी खुशखबरी, शिक्षा की राह में आ रही अड़चनें होंगी दूर

Taurus Saptahik Rashifal: वृषभ राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह शुभता और सौभाग्य को लिए हुए है. सप्ताह की शुरुआत में आपकी झोली में कोई बड़ी खुशी या उपलब्धि गिर सकती है. इस सप्ताह मां लक्ष्मी की कृपा बनी रहेगी. इससे धन की कमी नहीं होगी.

वृषभ राशि वृषभ राशि
हाइलाइट्स
  • इस सप्ताह धार्मिक-मांगलिक कार्यक्रम में शामिल होने का अवसर होगा प्राप्त

  • पैतृक संपत्ति की प्राप्ति में आ रही अड़चनें होंगी दूर

वृषभ राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह (28 अगस्त-03 सितंबर 2023) फलदायी रहेगा. कार्यक्षेत्र में आपके सीनियर आपके कामकाज की प्रशंसा करेंगे. इस सप्ताह आपको अपने कार्यक्षेत्र में कोई अहम जिम्मेदारी मिल सकती है. पैतृक संपत्ति की प्राप्ति में आ रही अड़चनें दूर होंगी. 

सेहत अच्छा रहेगा
इस सप्ताह सेहत अच्छा रहेगा. आपके स्वास्थ्य में इस दौरान सकारात्मक बदलाव आएंगे, जिसके परिणामस्वरूप आप इस समय जिम भी ज्वाइन करने का फैसला ले सकते हैं. खान-पान को लेकर विशेष ध्यान दें.

कोई करीबी मांग सकता है उधार
इस सप्ताह योग बन रहे हैं कि आपका कोई करीबी आप से उधार रुपए मांग सकता है. इसलिए अभी ऐसे हर व्यक्ति को नजरअंदाज करना ही आपके लिए बेहतर रहेगा. अन्यथा संभव है कि आपका वो पैसा आपको वापस न मिले, जिससे आपको बाद में पछताना पड़ेगा. 

सभी के साथ करें अच्छा व्यवहार
यदि इस सप्ताह आप परिवार के लोगों से अपने प्रति अच्छा व्यवहार चाहते हैं तो आपको भी उनके साथ उसी तरह का व्यवहार करना होगा. घर-परिवार से जुड़ी किसी समस्या को सुलझाते समय आपको माता-पिता की तरफ से पूरा सहयोग और समर्थन मिलेगा. सप्ताह के मध्य में किसी प्रिय व्यक्ति के घर आगमन से खुशियों का माहौल रहेगा. इस दौरान धार्मिक-मांगलिक कार्यक्रम में शामिल होने का अवसर प्राप्त होगा. घरेलू महिलाओं का अधिकांश समय धार्मिक कार्यों में बीतेगा. सप्ताह के उत्तरार्ध में किसी तीर्थ स्थल की यात्रा भी संभव है.

कार्यस्थल पर अपनी अलग पहचान बनाने में होंगे सफल
शनि ग्रह आपकी चंद्र राशि के 10वें भाव में मौजूद होंगे और ऐसे में आपकी नेतृत्व और प्रशासनिक क्षमता, निखर कर सामने आएगी. जिसके कारण आप कार्यस्थल पर अपनी अलग पहचान और सम्मान पाने में सफल रहेंगे. इसके अलावा इस दौरान आपको कार्यस्थल पर, किसी महिला सहकर्मी का भी भरपूर साथ मिलने की संभावना है.

जीवनसाथी के साथ सुखद समय व्यतीत करेंगे
प्रेम संबंध की दृष्टि से यह सप्ताह आपके लिए अनुकूल है. लव पार्टनर के साथ प्रेम और सामंजस्य बना रहेगा. जीवनसाथी के साथ सुखद समय व्यतीत करने के अवसर प्राप्त होंगे. 

छात्रों को मिल सकती है कोई शुभ सूचना 
बुध आपके चौथे भाव में स्थित होंगे और फलस्वरूप, इस सप्ताह छात्रों के व्यवहार में कई परिवर्तन आने की आशंका रहेगी. जिसके कारण इस राशि के छात्रों की अपने गुरुजनों के साथ बहस हो सकती है. हालांकि उन्हें इस तरह के किसी भी झगड़े से बचने की जरूरत होगी, अन्यथा दूसरे शिक्षकों और आपके अन्य सहपाठियों के बीच आपकी छवि को नुकसान पहुंच सकता है. इसके कारण आप भविष्य में उनकी मदद और सहयोग से भी खुद को वंचित कर देंगे. हालांकि परीक्षा-प्रतियोगिता की तैयारी में जुटे छात्रों को सप्ताह के उत्तरार्ध में कोई शुभ सूचना मिल सकती है. उच्च शिक्षा की राह में आ रही अड़चनें दूर होने पर मन प्रसन्न रहेगा.

उपाय: मंगलवार के दिन देवी दुर्गा के लिए यज्ञ-हवन करें. इससे कोई समस्या आपके पास नहीं आएगी.