scorecardresearch

Taurus Weekly Horoscope 29 Jan to 4 Feb 2024: वृषभ राशि वालों के सुख, संपत्ति और यश में इस सप्ताह होगी वृद्धि, प्रेम-प्रसंग में बनी रहेगी मधुरता 

Taurus Saptahik Rashifal: वृषभ राशि के जातकों के ऊपर इस सप्ताह मां लक्ष्मी की कृपा बनी रहेगी. इससे धन की कमी नहीं होगी. करियर के क्षेत्र में आपको परिश्रम का पूरा फल मिलेगा. प्रेम-संबंध भविष्य में विवाह संबंध में बंध सकता है.

Taurus Saptahik Rashifal Taurus Saptahik Rashifal
हाइलाइट्स
  • नौकरी में प्रमोशन का योग 

  • इस सप्ताह सेहत का रखें विशेष ख्याल

वृषभ राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह (29 जनवरी-4 फरवरी 2024) गुडलक लिए हुए है. इस सप्ताह आपके सुख, संपत्ति और यश में वृद्धि होगी. बिजनेस करने वाले लोग किसी बड़े व्यावसायिक अनुबंध को कर सकते हैं. 

मनचाहा लाभ करेंगे प्राप्त
वृष राशि के जातक इस सप्ताह अपने कारोबार में मनचाहा लाभ प्राप्त करने में कामयाब होंगे. बाजार में आपकी साख बढ़ेगी. इस सप्ताह आपके अंदर रचनात्मक विचारों की वृद्धि होगी, जिससे आप कई पैसे कमाने के नए मौके ढूढ़ते हुए अच्छा मुनाफा कमा सकेंगे. हालांकि इस दौरान हर दस्तावेज पर हस्ताक्षर करने से पहले आपको उन्हें तसल्ली बक्श आराम से पढ़ने की सलाह भी दी जाती है. 

विपरीत परिस्थितियों में घबराएं नहीं
इस सप्ताह सेहत से जुड़ी कुछ समस्या, आपके कार्यक्षेत्र के किसी महत्वपूर्ण कार्य को बाधित कर सकती है. इसलिए पेचीदा हालातों में फंसने पर उससे घबराएं नहीं, बल्कि बहादुरी के साथ डटकर उसका सामना करें. क्योंकि विपरीत परिस्थितियों में आपका घबराना आपको मानसिक रूप से कमजोर बनाने के साथ-साथ, शारीरिक रूप से भी आपकी परेशानियों को बढ़ा सकता है. सहकर्मी एवं उच्चाधिकारियों का सहयोग मिलेगा. नौकरी में मनोनुकूल स्थानातंरण, प्रमोशन का योग बन रहे हैं. 

बड़े-बुजुर्गों के प्यार और आशीर्वाद मिलेगा
वृषभ राशि के जातक इस सप्ताह की शुरुआत से अंत तक अपने उत्तम पारिवारिक जीवन का आनंद उठाएंगे. इससे आपको सुख-शांति पूर्वक अपना जीवन व्यतीत करने में मदद मिलेगा. घर के छोटे सदस्य आपसे प्रभावित होंगे, साथ ही बड़े सदस्यों के बीच आप इस समय अपनी बेहतर छवि स्थापित करने में सफल रहेंगे. जिससे आपको काफी हद तक अपने मानसिक तनाव से छुटकारा मिल जाएगा. पिछले सप्ताह से सम्पत्ति के बंटवारे के लेकर परिवार में जो तनाव का माहौल चल रहा है. इस समय सुलझने की योग है. इस सप्ताह बड़े बुजुर्गों के प्यार और आशीर्वाद मिलेगा.

पर्सनल लाइफ में गलतफहमियां होंगी दूर 
पर्सनल लाइफ में आपसी संबंधों में गलतफहमियां दूर होंगी. वार्ताओं, पत्र व्यवहार, ई-मेल आदि के माध्यम से इस समय आप अपने भावनाओं को फोकस करने का प्रयास करें. प्रेम संबंध भविष्य में विवाह संबंध में बंध सकता है.

किसी भी काम में जल्दबाजी करने से बचें
आशंका है कि हर बार आपका जल्दबाजी में होना, इस सप्ताह आपको करियर में हानि पहुंचा सकता है. क्योंकि संभव है कि जिस समय कोई महत्वपूर्ण जानकारी दी जा रही हो, आप उस समय भी जल्दबाजी करें. इससे आप आधी-अधूरी बातें ही सुनते हुए, आगे का कार्य करेंगे और खुद को किसी बड़ी मुसीबत में फंसा लेंगे. शिक्षा के क्षेत्र में इस सप्ताह आपकी राशि के छात्रों को उन परीक्षा में बेहतर परिणाम मिलेंगे, जिनकी प्रतीक्षा वो पिछले काफी समय से कर रहे थे. क्योंकि शुरुआत में ही, ज्यादातर छात्रों का मन पढ़ाई में लगेगा और उस कारण उन्हें सफलता मिलेगी. 

उपायः शुक्रवार के दिन गरीब महिलाओं को चावल दान करें. इससे हर परेशानी दूर हो जाएगी.