scorecardresearch

Taurus Weekly Horoscope 29 July to 4 August 2024: वृषभ राशि वालों को इस सप्ताह धन की नहीं होगी कमी, करियर में मिलेगी सफलता, जानें और क्या-क्या होगा लाभ

Taurus Saptahik Rashifal: वृषभ राशि के जातकों को इस सप्ताह ग्रहों की स्थिति अनुकूल होने के कारण धन लाभ हो सकता है. इस सप्ताह आप अपनी योग्यता साबित करने में सफल रहेंगे. समाज में मान-सम्मान बढ़ेगा. सेहत उत्तम रहेगा. यहां पढ़िए पूरी साप्ताहिक राशिफल.  

Taurus Weekly Horoscope Taurus Weekly Horoscope
हाइलाइट्स
  • वृषभ राशि वालों को इस सप्ताह जीवनसाथी का मिलेगा भरपूर साथ 

  • नया काम शुरू करने पर मिलेगा अच्छा लाभ 

वृषभ राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह (29 जुलाई-4 अगस्त 2024) फलदायी रहेगा. आपकी भौतिक सुख-सुविधाओं में वृद्धि होगी. व्यावसायिक मोर्चे पर यह समय सकारात्मक गति लाने वाला साबित होगा. वृषभ राशि वालों को इस सप्ताह अपने परिवार और दोस्तों का अच्छा सहयोग मिलेगा. 

खान-पान का रखें विशेष ध्यान
वृषभ राशि के लोगों के सेहत के दृष्टिकोण से ये सप्ताह बेहद उत्तम रहेगा. क्योंकि इस दौरान आपको किसी भी बड़ी समस्या से जूझना नहीं पड़ेगा. ऐसे में इस सकारात्मक समय का लाभ उठाते हुए अपने करीबियों के साथ ताजी हवा का आनंद लें. खान-पान का विशेष ध्यान रखें.  

मनोबल बढ़ेगा
इस सप्ताह आप अपनी कीमती वस्तुओं को पुनः खरीदते हुए या उसके रख-रखाव पर कुछ धन खर्च करते दिखाई देंगे. राहु ग्रह के आपके 11वें भाव में बैठे होने की वजह से ये समय आपके लिए कई आर्थिक मुनाफे लेकर आएगा. इसी कारण आप कई जरूरी कार्यों पर उसे खर्च करने की योजना बना सकते हैं.

सम्बंधित ख़बरें

यदि आप बीते काफी समय से अपना घर लेने का प्रयास कर रहे हैं तो इस सप्ताह उसको लेकर आपके परिवार में चर्चा हो सकती है. इस दौरान आपके विचारों और विमर्शों को भी घर के बड़ों द्वारा जरूरी महत्व प्राप्त होगा. इससे आपका मनोबल बढ़ेगा. पारिवारिक वातावरण में अनुकूलता देख आप बाहर से खाना या कोई मिठाई मंगवा सकते हैं.

निर्धारित लक्ष्यों को प्राप्त करने में होंगे सफल
ये सप्ताह किसी भी नए काम की शुरुआत या कहीं पर निवेश करने के लिए उपयुक्त व बेहतर योग दर्शा रहा है क्योंकि शनि ग्रह आपके 10वें भाव में मौजूद होंगे. ऐसे में यदि आप इस दौरान निवेश या नया काम शुरू करते हैं तो आपको अच्छा लाभ होना संभव है.सप्ताह की शुरुआत में आपके अंदर एक अलग ही शक्ति और उत्साह देखने को मिलेगा. इस सप्ताह आप अपने निर्धारित लक्ष्यों को प्राप्त करने में सफल रहेंगे. 

माता-पिता का पूरा सहयोग होगा प्राप्त
लव लाइफ के लिहाज से ये सप्ताह काफी शानदार बीतेगा. आप अपने पार्टनर के साथ कहीं घूमने के लिए जा सकते हैं और उनके साथ काफी रोमांटिक समय आप बीताएंगे. जीवनसाथी का आपको भरपूर साथ मिलेगा. आपको अपने माता-पिता का पूरा सहयोग प्राप्त होगा. आपको अपने परिवार और दोस्तों का अच्छा सहयोग मिलेगा. इस सप्ताह आपकी सफलता से आपके परिवार के लोग बहुत प्रसन्न होंगे. इस सप्ताह आपका लकी कलर है ब्लू, लकी नंबर 3 है, लकी डे बुधवार है.

समय लेगा प्रतीक्षा
इस सप्ताह समय आपकी प्रतीक्षा लेगा, क्योंकि संभव है कि आप अपनी किसी मुख्य विषय की किताब या उसके नोट्स को कही रखकर भूल जाएं या उन्हें खो दें. इसके कारण आपको मानसिक तनाव से दो-चार होना पड़ सकता है. ऐसे में आपके स्वभाव में कुछ व्याकुलता दिखाई देगी और आप छोटी-छोटी बातों पर भी झुंझलाहट महसूस करेंगे. इसलिए शांत रहते हुए इसके लिए खुद को कोसने से बेहतर आपके लिए उसका समाधान ढूढ़ना उचित रहेगा.

उपाय: प्रतिदिन ॐ हनुमते नमः का 21 बार जाप करें. इससे आपके पास कोई भी परेशानी नहीं आएगी.