scorecardresearch

Taurus Weekly Horoscope 03-09 July 2023: वृषभ राशि वालों को इस सप्ताह मिलेगी मनचाही सफलता, मन में नकारात्मक सोच न रखें  

Taurus Saptahik Rashifal: वृषभ राशि के जातकों के ऊपर इस सप्ताह मां लक्ष्मी की कृपा बनी रहेगी. इससे धन की कमी नहीं होगी. करियर के क्षेत्र में इस समय आपको परिश्रम का पूरा पूरा फल मिलेगा.

वृषभ राशि वृषभ राशि
हाइलाइट्स
  • क्षमता से ज्यादा कार्य करने से बचें

  • दस्तावेज पर हस्ताक्षर करने से पहले जांच लें

वृषभ राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह (3-9 जुलाई 2023) मिलाजुला रहेगा. वृष राशि के जातक यदि इस सप्ताह अपने समय और धन का प्रबंधन करने में कामयाब हो जाते हैं तो उन्हें मनचाही सफलता प्राप्त हो सकती है.

शरीर को दें आराम
बृहस्पति और अशुभ ग्रह राहु के 12वें भाव में चंद्र राशि के संबंध में मौजूद होने के कारण इस सप्ताह आपको अपनी क्षमता से ज्यादा कार्य करने से बचना चाहिए, क्योंकि इस दौरान आपके शरीर की प्रतिरोधक क्षमता थोड़ी कमजोर होगी. आपके लिए इस दौरान आराम करना ही बेहतर रहेगा.

रचनात्मक विचारों की होगी वृद्धि 
शनि के चंद्र राशि से 10वें भाव में होने के कारण इस सप्ताह आपके अंदर रचनात्मक विचारों की वृद्धि होगी, जिससे आप कई पैसे कमाने के नए मौके खोजते हुए अच्छा मुनाफा कमा सकेंगे. हालांकि इस दौरान हर दस्तावेज पर हस्ताक्षर करने से पहले, आपको उन्हें तसल्ली से पढ़ने की सलाह भी दी जाती है. 

रवैया रहेगा आक्रामक 
इस सप्ताह आपका रवैया बेहद आक्रामक रहने वाला है क्योंकि आशंका है कि घर पर यदि किसी बातचीत और चर्चा के दौरान आप किसी बात से संतुष्ट न हों तो आप नाराजगी में दूसरों को कुछ कड़वी बातें कह सकते हैं. जिन्हें लेकर बाद में आपको पछताना भी पड़ेगा. इसलिए कुछ भी प्रतिक्रिया देने से पहले, भली-भांति सोच-विचार करें. संभव है कि कार्यस्थल पर आपको, अपनी किसी गलती के कारण आपको मीटिंग में सबके सामने शर्मिंदा होना पड़े. हालांकि आप इन सभी परिस्थियों से निजात, हर कार्य को बेहतर और सही से पूरा करके पा सकते हैं.

जीवन में सुख-शांति के शुभ संयोग 
वृषभ राशि के लोगों के लिए इस सप्ताह प्रेम संबंध में आपसी प्रेम में वृद्धि होगी भले ही वह आपकी अपेक्षाओं से कमतर रहेगा. सप्ताह के अंत में किसी बुजुर्ग की मदद से जीवन में सुख-शांति के शुभ संयोग बनते जाएंगे. यह सप्ताह आपकी लव लाइफ के लिए एक सुंदर सप्ताह है एवं लव लाइफ रोमांटिक रहेगी.

पढ़ाई पर करें ध्यान केंद्रित
शिक्षा के क्षेत्र में इस वर्ष छात्रों को पूर्व की गलती से सीख लेते हुए खुद को शिक्षा की ओर ही अपने ध्यान को केंद्रित रखने से सफलता मिलेगी. यदि आप पढ़ाई-लिखाई में सामान्य छात्र हैं तो आपको सफलता पाने के लिए इस सप्ताह अपने गुरुजनों व शिक्षकों की जरूरत पड़ सकती है.

उपायः प्राचीन ग्रन्थ ललिता सहस्रनाम का नित्य जप करें. इससे हर समस्या का हल हो जाएगा.