scorecardresearch

Taurus Weekly Horoscope 3-9 June 2024: वृषभ राशि वालों को इस सप्ताह नौकरी में उच्चाधिकारियों से निकटता का मिलेगा लाभ, छात्र-छात्राओं को परीक्षाओं में मिलेगी सफलता

Taurus Saptahik Rashifal: वृषभ राशि के जातकों के जमा पूंजी में इस सप्ताह वृद्धि होगी. आय के कई स्रोत बनेंगे. व्यापार में आमदनी बढ़ाने के प्रयास सफल होंगे. उच्च शिक्षा के क्षेत्र में आप बहुत अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं. नौकरी में उच्चाधिकारियों से निकटता का लाभ मिलेगा. वृषभ राशि वाले यहां पढ़ें साप्ताहिक राशिफल

Taurus Weekly Horoscope Taurus Weekly Horoscope
हाइलाइट्स
  • लव पार्टनर के साथ आपके रिश्ते रहेंगे मधुर 

  • अपने खर्चों पर रखें नियंत्रण

वृषभ राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह (3-9 जून 2024) मिलाजुला रहेगा. इस सप्ताह आपके पास विभिन्न स्रोतों से धन का आगमन होगा लेकिन खर्च उससे कहीं अधिक होने की संभावना है. लव पार्टनर के साथ आपके रिश्ते मधुर रहेंगे. दाम्पत्य जीवन सुखमय रहेगा. इस सप्ताह परिवार के साथ आनंदपूर्वक समय बिताने का अवसर मिलेगा.

सेहत का रखें विशेष ध्यान
वृषभ राशि वाले जातक इस सप्ताह सेहत का रखें विशेष ध्यान. गुरु देव आपके पहले/लग्न भाव में उपस्थित होंगे और ऐसे में इस सप्ताह सबसे अधिक बुजुर्ग जातकों को अपनी सेहत को लेकर सतर्कता बरतने की सलाह दी जाती है. उन्हें जोड़ों में दर्द, कमर में दर्द जैसी समस्याओं से दो-चार होना पड़ सकता है. इस पर धन भी खर्च करना पड़ेगा. 

धन का करें सदुपयोग 
इस सप्ताह किसी बड़े समूह में आर्थिक तौर पर भागीदारी, आपके लिए दिलचस्प साबित होगी. हालांकि आपकी चंद्र राशि के पांचवें भाव में केतु ग्रह स्थित होंगे और इस वजह से आपके खर्चे काफी हद तक बढ़ सकते हैं, परिणामस्वरूप आपको इस कारण बाद में कुछ परेशानियों से दो-चार होना पड़ेगा. सप्ताह के आरंभ में रुका हुआ धन मिलने से आपकी जमा पूंजी में वृद्धि होगी. संपत्ति के क्रय-विक्रय के लिए यह समय अधिक सकारात्मक नहीं रहेगा. इस संबंध में सोच समझकर की अंतिम निर्णय ले. धन का सदुपयोग करें. धन के लेनदेन में सावधानी रखें. 

सम्बंधित ख़बरें

अपनी वाणी पर रखें नियंत्रण
वृषभ राशि वालों को इस सप्ताह अपनी वाणी और शब्दों पर नियंत्रण रखने की विशेष आवश्यकता होगी. क्योंकि आशंका है कि इस दौरान आप परिवार के किसी सदस्य से बात करते समय कुछ ऐसा बोल दें, जिससे वो आपकी बातों का गलत मतलब निकालकर आप से झगड़ा कर लें.

अपनी उपलब्धियों की वाहवही किसी और को न लेने दें 
इस सप्ताह कार्यक्षेत्र पर आप पाएंगे कि आपकी सभी उपलब्धियों की वाहवही कोई अन्य सहकर्मी ले रहा है. इसलिए जो काम आपने किया है, उसका श्रेय किसी और को न ले जाने दें. अन्यथा इसका नुकसान आपको अपने करियर में नकारात्मक रूप से उठाना पड़ सकता है. सप्ताह मध्य में नौकरी में उच्चाधिकारियों से निकटता का लाभ मिलेगा.

जीवनसाथी के साथ जा सकते हैं किसी पर्यटक स्थल की यात्रा पर 
इस सप्ताह आपका अपने भाई-बहनों के साथ संबंध में सुधार होगा. प्रेम संबंधों में सुख-सहयोग बढ़ेगा. दांपत्य जीवन में पति–पत्नी के बीच अच्छे संबंधों में वृद्धि होगी. पारिवारिक सुख-समृद्धि बढ़ेगी. सप्ताह के अंत में जीवनसाथी के साथ किसी पर्यटक स्थल की यात्रा पर आप जा सकते हैं.

संतान की ओर से शुभ समाचार प्राप्त होगा. इस हफ्ते यदि आप प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे हैं तो आपके लिए समय विशेष अनुकूल रहेगा. बावजूद इसके इस दौरान आपको पहले से अधिक मेहनत करने की जरूरत होगी, क्योंकि तभी आपको अच्छे फल प्राप्त होंगे. ऐसे में इस समय का उत्तम लाभ उठाते हुए विषयों को समझने का ही प्रयास करें.

उपाय: बृहस्पति ग्रह के लिए गुरुवार के दिन यज्ञ/हवन करें.