scorecardresearch

Taurus Weekly Horoscope 4-10 Dec 2023: वृषभ राशि वाले जातकों का इस सप्ताह भाग्य देगा साथ, आय में वृद्धि होगी, प्रेम संबंध में सोच-समझकर आगे बढ़ाएं कदम 

Taurus Saptahik Rashifal: वृषभ राशि के जातकों के आय में इस सप्ताह वृद्धि होगी. मां लक्ष्मी की कृपा बनी रहेगी. कार्यस्थल पर कुछ सकारात्मक घटित हो सकता है. व्यवसाय के लिए सप्ताह के पूर्वार्ध के मुकाबले उत्तरार्ध ज्यादा फलदायी साबित होगा.

वृषभ राशि वृषभ राशि
हाइलाइट्स
  • वृषभ राशि वालों को इस सप्ताह धन की नहीं होगी कमी

  • अपनी सेहत का रखें ख्याल

वृषभ राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह (4-10 दिसंबर 2023) मिलाजुला रहेगा. आर्थिक मामलों में तरक्‍की के शुभ योग बन रहे हैं. आपके धन में वृद्धि होगी. परिवार के लोगों की सलाह से जो भी काम करेंगे उसमें आपको सफलता मिलेगी. 

इस सप्ताह मन रह सकता है कुछ उदास
आपके 12वें भाव में बृहस्‍पति के उपस्थित होने की वजह से इस सप्ताह आपका मन कुछ उदास दिखाई देगा. इसके कारण आप अपने लक्ष्यों को पूरा करने के लिए उसे सही दिशा में लगाने में असक्षम होंगे. इससे आपको जल्द ही सुधार करने की जरूरत होगी अन्यथा इसका नकारात्मक असर आपकी सेहत में गिरावट का मुख्य कारण बन सकता है. आपके लिए बेहतर यही होगा कि अपने आस-पास किसी सज्जन पुरुष से बातचीत करें. क्योंकि उनकी दैवीय बातें आपको संतोष देने के साथ-साथ आपका आत्मबल बढ़ाएंगी.

इस बात का रखें ध्यान
इस सप्ताह व्यापारी जातकों को ध्यान रखना होगा कि जो उधारी के लिए आपके पास आए, उसे नजरअंदाज ही करें. क्योंकि अगर आप उधारी करते देते रहेंगे तो आपको कुछ ही समय में धन का अभाव होने लगेगा. इससे आप कई अच्छे अवसरों का लाभ उठाने से वंचित रह सकते हैं. 

घरवाले होंगे खुश
शनि के आपके 10वें भाव में होने की वजह से आप लंबे समय से अटका हुआ कोई घर का काम पूरा करने के लिए दफ्तर या ऑफिस से छुट्टी ले सकते हैं. क्योंकि उसे पूरा करने में आपको अब सामान्य से अपना थोड़ा ज्यादा समय देने की जरूरत होगी. लेकिन आपके इस प्रयास को देखकर, घरवाले आपसे खासा खुश दिखाई देंगे. इस सप्ताह खान-पान में सावधानी बरतें और बाहर का खाना खाने से बचें.

मिलेगा शुभ फल
आपके करियर राशिफल के मुताबिक इस राशि के व्यापारी जातकों को इस पूरे ही सप्ताह उठापटक से निजात मिलते हुए बहुत प्रशंसा और उन्नति मिल सकेगी क्योंकि ये समय आपको भाग्य का साथ देगा, जिसके कारण आप कम मेहनत के बाद भी शुभ फल प्राप्त करने में सफल रहेंगे.

लाइफ पार्टनर के लिए समय जरूर निकालें
प्रेम संबंध में सोच-समझकर कदम आगे बढ़ाएं. उतावलेपन में कोई ऐसी गलती न करें, जिससे आपको सामाजिक बदनामी झेलनी पड़े. सुखी वैवाहिक जीवन के लिए अपने व्यस्तत जीवन से लाइफ पार्टनर के लिए समय जरूर निकालें और उसकी भावनाओं की कद्र करें. 

छात्रों को फल की प्राप्ति के लिए अधिक परिश्रम करना होगा
इस सप्ताह आप यदि कोई परीक्षा देने वाले हैं तो आपको हर प्रकार की गैर-कानूनी गतिविधियों जैसे नकल आदि से बचना होगा. अन्यथा आप अपने साथ-साथ अपने भविष्य को भी नुकसान पहुंचा सकते हैं. परीक्षा-प्रतियोगिता की तैयारी में जुटे छात्रों को मनचाहे फल की प्राप्ति के लिए अधिक परिश्रम और प्रयास करना होगा. कुल मिलाकर वृषभ राशि वालों के लिए यह सप्ताह सुरक्षा की भावना और आपकी जीवन यात्रा में लगातार प्रगति करने का मौका देने का वादा करता है. 

उपाय: रोज 24 बार ॐ श्री लक्ष्‍मी भ्‍यो नम: मंत्र का जाप करें. इससे आपकी हर समस्या दूर हो जाएगी.