scorecardresearch

Taurus Weekly Horoscope 4-10 March 2024: वृषभ राशि वालों को इस सप्ताह कारोबार में होगा मुनाफा, कड़ी मेहनत करने से हर कार्य में मिलेगी सफलता

Taurus Saptahik Rashifal: वृषभ राशि के जातकों को इस इस सप्ताह धन की कमी नहीं होगी.कोई बड़ी डील हाथ लग सकती है.सप्ताह के उत्तरार्ध में अचानक से प्रियजनों के साथ मेल-मुलाकात करने का अवसर प्राप्त होगा.  

Taurus Weekly Horoscope Taurus Weekly Horoscope
हाइलाइट्स
  • सत्ता-सरकार से जुड़े लोगों के लिए शुभ रहेगा यह सप्ताह 

  • वैवाहिक जीवन में बनी रहेंगी खुशियां 

वृषभ राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह (4-10 मार्च 2024) मिलाजुला रहेगा. मां लक्ष्मी की कृपा से धन की कमी नहीं होगी. सप्ताह की शुरुआत से ही आपको शुभ फल की प्राप्ति होती हुई नजर आएगी. करियर-कारोबार में अनुकूलता बनी रहेगी. इस सप्ताह बेरोजगार लोगों को रोजगार मिल सकता है. नौकरीपेशा लोगों की मनचाही जगह पर तबादले या प्रमोशन से जुड़ी मनोकामनाएं पूरी हो सकती हैं. 

बेवजह की वस्तुओं की खरीदारी से बचें
इस सप्ताह वृषभ राशि वालों को अपने आसपास की धूल को खुद ही हटाना होगा. क्योंकि आपको इस बात को समझना होगा कि यही धूल आपकी प्रगति को बाधित कर रही है. इसलिए ये समय उससे बाहर निकलते हुए, कुछ अच्छा करने का है. चंद्र राशि से बृहस्पति 12वें भाव में स्थित होने के कारण इस सप्ताह आप कई बेवजह की वस्तुओं की खरीदारी करते हुए फिजूल खर्च कर सकते हैं. ऐसे में आपको कुछ भी खरीदने से पहले उन चीजों का इस्तेमाल करने की जरूरत होगी, जो पहले से आपके पास हैं.

दोस्तों का मिलेगा सहयोग 
वृषभ राशि वालों को इस सप्ताह अपने दोस्तों का सहयोग तो मिलेगा, लेकिन परिवार के सदस्यों के साथ किसी छोटी-सी बात पर विचारों का मतभेद, घर की शांति को भंग कर सकती है. इससे आपके मन में उनके प्रति गलत भावनाएं उत्पन्न होने के योग भी बनेंगे. 

सम्बंधित ख़बरें

किसी काम को बीच में अधूरा नहीं छोड़ें
इस सप्ताह राहु चंद्र राशि से एकादश भाव में स्थित होने के कारण आपकी आमदनी बढ़ेगी. कारोबार में अच्छा मुनाफा होने के योग बन रहे हैं क्योंकि इस दौरान आपकी कड़ी मेहनत कार्यक्षेत्र में जरूर रंग लाएगी. इससे आपको वो सभी अच्छे परिणाम मिल सकेंगे, जिसके आप असल हकदार हैं. हालांकि इस दौरान अहंकार में आकर कोई भी काम बीच में ही अधूरा न छोड़ें अन्यथा इससे आपको ही परेशानी हो सकती हैं. यदि आप विदेश में अपना कारोबार करने की सोच रहे हैं या फिर पहले से ही उससे जुड़ा कोई व्यवसाय कर रहे हैं तो इस सप्ताह आपके हाथ कोई बड़ी डील लग सकती हैं.

प्रेम का कर सकते हैं इजहार 
प्रेम-प्रसंग की दृष्टि से यह सप्ताह आपके लिए अनुकूल रहने वाला है. यदि आप किसी के सामने अपने प्रेम का इजहार करने की सोच रहे हैं तो ऐसा करने पर आपकी बात बन सकती है. वहीं पहले से चले आ रहे प्रेम संबंध प्रगाढ़ होंगे. वैवाहिक जीवन में खुशियां बनी रहेंगी. जीवनसाथी के साथ हंसी-खुशी भरे पल बिताने के अवसर प्राप्त होंगे. 

छात्र ध्यान और योग का लें सहारा
इस सप्ताह सभी छात्रों को खासतौर से सलाह दी जाती है कि अपनी एकाग्रता को बढ़ाने के लिए वे ध्यान और योग का सहारा लें. स्थितियां अगर विपरीत हों तो हमेशा जल्दबाजी में प्रतिक्रिया देने की जगह खुद को शांत रखने की कोशिश करें. यह समय सत्ता-सरकार से जुड़े लोगों के लिए अत्यंत ही शुभ रहने वाला है. 

उपाय: गुरुवार के दिन बृहस्पति ग्रह के लिए यज्ञ-हवन करें. इससे कोई भी परेशानी आपके पास नहीं आएगी.