scorecardresearch

Taurus Weekly Horoscope 8-14 January 2024:  वृषभ राशि वालों के लिए यह सप्ताह प्रेम-प्रसंग की दृष्टि से रहेगा अनुकूल, कहीं से धन मिलने का बन रहा योग 

Taurus Saptahik Rashifal: वृषभ राशि के जातकों के ऊपर इस सप्ताह मां लक्ष्मी की कृपा बनी रहेगी. कहीं से धन मिलने का योग है. आपको अपने पहले के निवेश पर लाभ देखने को मिल सकता है.

Taurus Taurus
हाइलाइट्स
  • इस सप्ताह सोचे हुए कार्य होंगे पूरे 

  • दांपत्य जीवन सुखमय बना रहेगा

वृषभ राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह (8-14 जनवरी 2024) मिलाजुला रहेगा. सप्ताह की शुरुआत किसी बहुप्रतीक्षित शुभ समाचार से होगी. इस दौरान आपके सोचे हुए कार्य तेजी से पूरे होते हुए नजर आएंगे.

कारोबार को विस्तार देने में होंगे कामयाब 
जीवन के प्रत्येक क्षेत्र में इष्ट-मित्रों का भरपूर सहयोग मिलेग. घर-परिवार के सदस्य भी आपके निर्णय पर अपनी सहमति जताएंगे. यदि आप व्यवसाय से जुड़े हुए हैं तो आप अपनी बुद्धि और विवेक से अपने कारोबार को विस्तार देने में कामयाब होंगे. 

निवेश करने से पहले जांच लें
देवगुरु बृहस्पति के 12वें घर में स्थित होने के परिणामस्वरूप, संभव है कि आपका कोई जानने वाला या करीबी व्यक्ति, कोई बड़ी योजनाओं और विचारों के जरिए आपका ध्यान आकर्षित कर सकता है. ऐसे में आपके लिए सबसे बेहतर यही होगा कि किसी भी तरह का निवेश करने से पहले, उस व्यक्ति के बारे में भली-भांति जांच-पड़ताल कर लें. 

लापरवाहीं नहीं बरतें
वृषभ राशि वाले इस सप्ताह हर काम को सही तरीके से करें. कोई खास व्यक्ति जिसके साथ आप भावनात्मक तौर पर जुड़े हुए हैं, वो इस सप्ताह आपके लापरवाह और अनिश्चित बर्ताव की वजह से आपसे चिढ़ सकता है. इसलिए बेहतर यही होगा कि अपने स्वभाव में सुधार करते हुए, उनके साथ अच्छा बर्ताव करें. कार्यक्षेत्र में सीनियर आप पर मेरहबान रहेंगे. सप्ताह के उत्तरार्ध में आपको पूर्व में किए गए परिश्रम एवं प्रयास का शुभ फल प्राप्त हो सकता है. इस दौरान प्रयास करने पर उन्हें बड़ी सफलता मिल सकती है. 

लव पार्टनर के साथ रिश्ता और होगा मजबूत
घरेलू महिलाओं का अधिकांश समय धार्मिक कार्यों में लगेगा. सप्ताह के अंत में धर्मयात्रा के योग बनेंगे. प्रेम-प्रसंग की दृष्टि से यह पूरा सप्ताह आपके लिए अनुकूल है. लव पार्टनर के साथ आपका रिश्ता और मजबूत होगा. परिजन आपके प्रेम को स्वीकार करके विवाह के लिए हरी झंडी दिखा सकते हैं. दांपत्य जीवन सुखमय बना रहेगा. 

योग को अपनी दिनचर्या में करें शामिल
इस बात को आप इस सप्ताह अच्छी तरह समझ पाएंगे कि यदि आप योग को अपनी दिनचर्या में शामिल करते हैं तो, आपकी कई स्वास्थ्य समस्याएं दूर हो जाएंगी. क्योंकि ये सप्ताह सेहत के लिहाज से आपको, आत्मचिंतन करने के कई अवसर देगा.

छात्रों के लिए अनुकूल समय
यदि आप घर से दूर किसी अच्छे व बड़े कॉलेज में दाख़िला लेने का सोच रहे थे, तो इस समय संभावना थोड़ी ज्यादा अनुकूल दिखाई दे रही हैं. ऐसे में इसके लिए, कई छात्रों को अपने शिक्षकों का समर्थन लेने की जरूरत होगी. हालांकि इस दौरान किसी भी कारणवश शॉर्ट-कट लेने से बचें, अन्यथा जिंदगी भर पछताना पड़ सकता है.

उपाय: मंगलवार के दिन केतु ग्रह के लिए यज्ञ-हवन करें.