scorecardresearch

Taurus Weekly Horoscope 8-14 July 2024: वृषभ राशि वालों का इस सप्ताह सेहत रहेगा अच्छा, पैसों को सोच-समझकर करें खर्च, कारोबार में मिलेगा अच्छा मुनाफा 

Taurus Saptahik Rashifal: वृषभ राशि के जातकों को इस सप्ताह करियर और कारोबार में सफलता मिलेगी. इस सप्ताह दूसरों के बहकावे में आने से बचें. अपनी कार्ययोजना के बारे में किसी को न बताएं. उच्च शिक्षा के क्षेत्र में आप बहुत अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं. कार्यस्थल पर कुछ सकारात्मक घटित हो सकता है. 

Taurus Weekly Horoscope Taurus Weekly Horoscope
हाइलाइट्स
  • इस सप्ताह कई स्रोतों से धनार्जन के अवसर होंगे प्राप्त 

  • वैवाहिक जीवन बना रहेगा सुखमय 

वृषभ राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह (8-14 जुलाई 2024) अच्छा रहेगा. इस सप्ताह पैसों को सोच-समझकर खर्च करें. यदि आप ऐसा नहीं करेंगे तो आर्थिक परेशानी का सामना करना पड़ सकता है. नौकरी करने वालों को इस सप्ताह पदोन्नति मिलने के योग बन रहे हैं. व्यापार में लाभ की दृष्टि से भी यह समय बेहतर रहेगा.

काम और आराम के बीच सही संतुलन करें स्थापित
इस सप्ताह वृषभ राशि वालों को काम और आराम के बीच में सही संतुलन स्थापित करना बेहद आवश्यक होगा. ऐसे में यदि आप लंबे समय से किसी बीमारी से पीड़ित हैं तो इस समय आप उससे पूरी तरह निजात पाने में सफल रहेंगे क्योंकि शुभ ग्रह बृहस्पति आपकी चंद्र राशि के लग्न/पहले भाव में होने के साथ-साथ ग्रहों की अनुकूल दृष्टि आपको कई बीमारियों से छुटकारा दिलाने में सहायता करेगी. आपका सेहत अच्छा रहेगा. मानसिक रूप से भी आप संतुलित होंगे. इस दौरान आपकी खाने की आदतें और दैनिक जीवन शैली में भी सुधार होगा. 

कारोबार में मिलेगा अच्छा मुनाफा
इस सप्ताह वृषभ राशि के जातकों को सौभाग्य का साथ मिलेगा. रोजी-रोजगार के लिए बेहतर अवसर मिलने की संभावना है. आपके कामकाज की कार्यक्षेत्र में सराहना होगी.यदि आप व्यवसाय से जुड़े हैं तो आपको कारोबार में अच्छा मुनाफा मिलेगा. वृषभ राशि के जातकों को इस सप्ताह कई स्रोतों से धनार्जन के अवसर प्राप्त होंगे. भूमि-भवन अथवा अन्य किसी संपत्ति के क्रय-विक्रय से बड़े लाभ की संभावना है. 

सम्बंधित ख़बरें

मनोरंजन पर ज्यादा पैसा खर्च करने से करें परहेज
वृषभ राशि के जातकों का स्वभाव आज में जीने वाला होता है लेकिन इस सप्ताह आपको केवल एक दिन को नजर में रखकर, निर्णय लेने की अपनी आदत पर काबू करना होगा क्योंकि केतु आपके पांचवें भाव में मौजूद होंगे. ऐसे में आपके लिए बेहतर यही होगा कि जरूरत से ज्यादा वक्त व पैसा अपने मनोरंजन पर खर्च करने से अभी परहेज करें. अन्यथा भविष्य में आर्थिक तंगी से दो-चार होना पड़ सकता है.

खुशियों से भरा रहेगा ये सप्ताह
ये सप्ताह परिवार के लिहाज से खुशियों से भरा रहेगा क्योंकि आपके घर के कई सदस्य आपको खुशी देने का प्रयास करेगा. इसके कारण आप उनके प्रयास देख स्वयं भी घर के वातावरण को अनुकूल करने का प्रयत्न करते दिखाई देंगे. इस सप्ताह आपको ये समझने की जरूरत होगी कि यदि आप अपनी योजनाओं को हर किसी के सामने खोलने में बिल्कुल नहीं हिचकते तो आप अपनी परियोजना को खराब कर रहे हैं. क्योंकि संभव है कि आपके विरोधी भी आपकी इस कमजोरी का फायदा उठाते हुए आपको हानि पहुंचाएं. प्रेम प्रसंग में अनुकूलता बनी रहेगी. लव पार्टनर के साथ अच्छी ट्यूनिंग देखने को मिलेगी. वैवाहिक जीवन सुखमय बना रहेगा।

विद्यार्थियों को मिलेगा शुभ समाचार
यह सप्ताह छात्र-छात्राओं के लिए विशेष महत्वपूर्ण रहने वाला है, क्योंकि आप इस समय अपनी मेहनत के दम पर अच्छे अंक हासिल करने में तो कामयाब होंगे ही साथ ही इस कामयाबी से आपकी उन्नति व तरक्की भी होगी. इससे आपका और आपके परिवार का समाज में मान-सम्मान बढ़ेगा. परीक्षा-प्रतियोगिता की तैयारी में जुटे छात्रों को बहुप्रतीक्षित शुभ समाचार की प्राप्ति संभव है. 

उपाय: प्रतिदिन दुर्गा चालीसा का पाठ करें. इससे आपकी हर परेशानी दूर हो जाएगी.