scorecardresearch

कुंभ वार्षिक राशिफल 2022: इस राशि वालों के लिए कैसा रहेगा पूरा साल, इन उपायों से होगा लाभ

Aquarius Yearly Horoscope 2022 In Hindi: साल 2022 में कुंभ राशि के लोगों को कई चुनौतियां मिल सकती हैं लेकिन आप अपनी मेहनत और लगन से उसका आसानी से सामना कर पाएंगे. इस साल आपके खर्च अधिक रहने की आशंका है.

कुंभ वार्षिक राशिफल 2022 कुंभ वार्षिक राशिफल 2022
हाइलाइट्स
  • साल 2022 में कुंभ राशि के लोगों को कई चुनौतियां मिल सकती हैं.

  • कुंभ राशि वालों का प्रेम जीवन इस साल औसत रहने की आशंका है.

Aquarius Yearly Horoscope 2022: कुछ ही दिनों में साल 2021 खत्म हो जाएगा और नए साल की शुरुआत हो जाएगी. आने वाला नया साल 2022 आपके लिए कैसा होगा ये जानने के लिए आप काफी उत्सुक होंगे. नया साल अपने साथ क्या नई सौगात लेकर आएगा या फिर कहीं कोई बड़ा नुकसान तो नहीं, ये जानने की उत्सुकता हर किसी को रहती है. तो ऐसे में आइए जानते हैं कि कुंभ राशि (Aquarius Horoscope) वालों के लिए साल 2022 कैसा होगा.  

कुंभ राशि के लोग अपनी शर्तों पर जीवन जीने के लिए जाने जाते हैं. इस साल आपको हर क्षेत्र में अप्रत्याशित नतीजे मिलने की संभावना है. साल 2022 में कुंभ राशि (Kumbh Varshik Rashifal) के लोगों को कई चुनौतियां मिल सकती हैं लेकिन आप अपनी मेहनत और लगन से उसका आसानी से सामना कर पाएंगे. इस साल आप किसी धार्मिक यात्रा पर जाने की भी योजना बना सकते हैं.  इस साल आपके खर्च भी अधिक रहने की आशंका है. आपको अपनी नौकरी और व्यवसाय में प्रतिस्पर्धा का सामना करना पड़ सकता है. 

प्रेम, विवाह और परिवार 

कुंभ राशि वालों का प्रेम जीवन (Aquarius Love Horoscope 2022) इस साल औसत रहने की आशंका है. साल की शुरुआत में आपके प्रेमी के साथ अनबन होने की आशंका है. साल 2022 के अंत का समय आपके प्रेम जीवन के लिए सुखद और बेहतर साबित हो सकता है. साल 2022 की शुरुआत में विवाहित लोगों को कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. 

करियर और शिक्षा 

कुंभ राशि के जातकों का करियर साल 2022 (Aquarius Career Horoscope 2022) में उतार चढ़ाव से भरा हुआ रहने की आशंका है. जो लोग कॉर्पोरेट क्षेत्र से जुड़े हैं या फिर सरकारी नौकरी में हैं, उनका ट्रांसफर हो सकता है. साथ ही जो लोग बेरोजगार हैं उन्हें इस साल अच्छी नौकरी मिलने की संभावना है.  इस साल कुंभ राशि के छात्रों को पढ़ाई में ज्यादा बाधाओं का सामना नहीं करना पड़ेगा. वह लोग जो किसी प्रतियोगी परीक्षा में सम्मिलित होने वाले हैं, उन्हें इस साल परीक्षा परिणाम से निराशा हाथ लग सकती है.  

स्वास्थ्य पर असर 

कुंभ राशि के लोग साल 2022 (Aquarius Health Horoscope 2022) में मानसिक तनाव से परेशान रह सकते हैं.  इसके अलावा इस साल आपको छोटी-छोटी स्वास्थ्य समस्या परेशान कर सकती है. खास कर पाचन तंत्र से जुड़े रोग और कोई पुरानी बीमारी भी उभर सकती है. ऐसे में अच्छा खान-पान, व्यायाम और योग को अपनी दिनचर्या में शामिल करना इस साल आपके मानसिक स्वास्थ्य के लिए बेहतर साबित हो सकता है. 

धन लाभ 

कुंभ राशि (Aquarius Horoscope) के लोगों के लिए यह साल आर्थिक रूप से औसत रह सकता है. आपको सलाह दी जाती है कि इस वर्ष आप कोई भी बड़ा निवेश न करें. 2022 में आपको रियल एस्टेट और वित्तीय बाजार में निवेश न करने की सलाह दी जाती है क्योंकि इससे आपको नुकसान उठाना पड़ सकता है.  

क्या उपाय करें?

*शनि देवता की नियमित पूजा करें. 
*गरीब, जरूरतमंद लोगों और साधु-संतों को भोजन कराएं. 
*रविवार को भगवान भैरव के मंदिर जाकर उनकी पूजा करें. 
भोजन में उड़द की दाल, चना दाल और काली मिर्च का उपयोग करें.