scorecardresearch

मिथुन वार्षिक राशिफल 2022 : इस राशि वालों के लिए कैसा रहेगा पूरा साल, इन उपायों से होगा लाभ

Gemini Yearly Horoscope 2022 In Hindi: अप्रैल का महीना आपके लिए खुशनुमा हो सकता है. जिन्दगी में कुछ उथल-पुथल के बाद, शुक्र का मिथुन राशि में गोचर होने की वजह से आपका प्रेम आपके दिल में कुछ खालीपन छोड़ जाएगा. इस साल आप बहुत सारे नए लोगों से मिलेंगे और उन्हें आप उनकी क्षमता और काबिलियत के अनुसार वर्गीकृत करेंगे. इसका प्रभाव ये होगा कि  कुछ लोग उनमें से आपके जीवन में ज्यादा वक्त के लिए नहीं रह सकेंगे.

मिथुन राशिफल 2022 मिथुन राशिफल 2022
हाइलाइट्स
  • प्रेम जीवन रहेगा अच्छा

  • करियर में मिलेंगे मिश्रित परिणाम

  • स्वास्थ्य के लिहाज से रहें सावधान

Gemini Yearly Horoscope 2022: आने वाला साल आपके लिए मिलाजुला रहेगा. ये साल आपके लिए अपने सपनों को पूरा करने वाला होगा इसलिए इस वर्ष बोलने से ज्यादा काम करने पर ध्यान लगाएं. साल के बीच में यानि मई से अक्टूबर के महीने आपकी जिन्दगी में तेजी लाएंगे, इस दौरान आपका भाग्य भी आपका साथ देगा. हालांकि, मंगल की वजह से जनवरी में आपके प्रेम संबंधों में कुछ कठिनाइयां आ सकती हैं. मिथुन राशि वाले कुछ लोगों को यह भी महसूस हो सकता है कि आपको बांधा जा रहा है.

अप्रैल का महीना आपके लिए खुशनुमा हो सकता है. जिन्दगी में कुछ उथल-पुथल के बाद, शुक्र का मिथुन राशि में गोचर होने की वजह से आपका प्रेम आपके दिल में कुछ खालीपन छोड़ जाएगा. इस साल आप बहुत सारे नए लोगों से मिलेंगे और उन्हें आप उनकी क्षमता और काबिलियत के अनुसार वर्गीकृत करेंगे. इसका प्रभाव ये होगा कि  कुछ लोग उनमें से आपके जीवन में ज्यादा वक्त के लिए नहीं रह सकेंगे.  

प्रेम जीवन रहेगा अच्छा 

साल 2022 के राशिफल के अनुसार, मिथुन राशि (Gemini Love Horoscope 2022) वालों का प्रेम जीवन अच्छा रहने वाला है. ये साल आपके लिए जोश और उत्साह से भरा होगा. साल की शुरुआत में प्यार में बहुत उत्साह नजर आएगा. सिंगल लोगों के लिए भी अच्छी खबर है क्योंकि उन्हें साल 2022 में सच्चे प्यार से मिलने की प्रबल संभावना है.  

करियर में मिलेंगे मिश्रित परिणाम 

मिथुन राशि वालों के करियर (Gemini Career Horoscope 2022) की बात करें, तो 2022 आपके लिए मिश्रित परिणाम लेकर आएगा.  किसी भी चीज में सफलता पाने के लिए आपको कड़ी मेहनत करनी पड़ सकती है, और प्रतिस्पर्धियों के कारण कुछ बाधाओं का भी सामना करना पड़ सकता है. 

वहीं शिक्षा के लिए यह साल बेहद ही शानदार रहने वाला है. दृढ़ता और कड़ी मेहनत से आप वांछित परिणाम प्राप्त कर सकेंगे. जो छात्र शिक्षा के इच्छुक हैं उनको प्रतिष्ठित कॉलेजों और संस्थानों में नौकरी मिलने की संभावना है. साथ ही प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे छात्रों को अप्रैल के दूसरे सप्ताह के बाद सफलता मिल सकती है.

स्वास्थ्य के लिहाज से रहें सावधान 

इस साल आपको अपने खान-पान और रहन-सहन को लेकर थोड़ा ज्यादा सावधान रहने की जरूरत है. इस साल आप रक्त और वायु से संबंधित रोगों से परेशान रह सकते हैं. साथ ही, आपको ज्यादा फैट वाले भोजन के चलते स्वास्थ्य संबंधी दिक्कतें हो सकती हैं. इसके लिए जरूरी है कि आप अपनी भोजन की आदत में समय पर बदलाव कर लें.

पारिवारिक लिहाज से रहेगा खास 2022

इस वर्ष आप अपना समय अपने परिवार को समर्पित करेंगे, जिससे परिवार में खुशी का माहौल बना रहेगा. इस साल आप अपने घर की जरूरत के हिसाब से नई चीजें भी खरीद सकते हैं, साथ ही परिवार में किसी शुभ कार्य का आयोजन भी कर सकते हैं. इस साल आपके घर में काफी सकारात्मक माहौल देखने को मिलेगा. वहीं, साल की शुरुआत संतान की दृष्टि से काफी शुभ रहेगी. नवविवाहितों को इस दौरान शुभ समाचार मिल सकता है. 

ये कर सकते हैं उपाय

ज्योतिषी उपायों में उचित अनुष्ठान करने के बाद पन्ना या हरा नीलम सोने की अंगूठी या पेंडेंट में धारण करें. इसके सात यंत्र को सक्रिय करने के लिए नियत अनुष्ठान करने के बाद 'शनि यंत्र' की पूजा करें. व्यापार में सफलता चाहत हैं तो व्यापार स्थल की दक्षिण दिशा में चीनी मिट्टी का लाल फूलदान रखें.

वहीं, नौकरी के लिए, एक ऑफिस बैग में साबुत हल्दी का एक टुकड़ा पीले कपड़े में बांधकर रखें. सुखी वैवाहिक जीवन के लिए, अपने कमरे को लाल और पीले रंगों से सजाएं.