scorecardresearch

How To Please Planets: रिश्तों में सुधार करके ग्रहों को करें मजबूत और पाएं मान-सम्मान और यश, जानिए किस रिश्ते से कौन सा ग्रह होगा मजबूत

क्या आप जानते हैं कि हम अपने रिश्तों को ठीक करके ग्रह को मजबूत कर सकते हैं और इससे जीवन में चमत्कारी बदलाव आ सकता है. आपने देखा होगा कि कुछ लोगों को सफलता मिलते मिलते रह जाती है तो कुछ को कड़ी मेहनत के बाद भी सक्सेस नहीं मिलती. चलिए जानते हैं इसके पीछे का कारण क्या है और कैसे हम ग्रह को मजबूत कर सकते हैं.

Planets (Photo-Getty Images) Planets (Photo-Getty Images)

जीवन में सफलता पाना कौन नहीं चाहता लेकिन लाख प्रयास के बाद भी कई लोगों की जिंदगी में समस्याएं बनी रहती हैं. कई बार बिना कुछ किए अपयश मिल जाता है. लेकिन वहीं कुछ लोग ऐसे होते हैं जिन्हें कम उम्र में ही सफलता मिल जाती है. इसके पीछे की वजह उनका ग्रह मजबूत होना हो सकता है. ऐसा में हम आपको बता रहे हैं कि ग्रह से रिश्तों का क्या संबंध है और कैसे रिश्तों में सुधार करके ग्रह को मजबूत किया जा सकता है.

सूर्य से लाभ लेने के लिए किस रिश्ते पर ध्यान दें ? 


सूर्य से अच्छा स्वास्थ्य नाम यश और राज्य सुख मिलता है. इसके कमजोर होने पर हड्डी और हृदय की समस्या होती है. बिना कारण अपयश मिल जाता है. सूर्य से लाभ लेने के लिए अपने पिता का सम्मान जरूर करें . 

सम्बंधित ख़बरें

चंद्रमा से लाभ लेने के लिए किस रिश्ते पर ध्यान दें ?

चंद्रमा से लोकप्रियता, अच्छा मन , पारिवारिक सुख प्राप्त होता है. इसके कमजोर होने पर मानसिक समस्या ,तनाव,और स्त्री पक्ष से कष्ट होता है. चन्द्रमा से लाभ लेने के लिए माता का सम्मान जरूर करें .

मंगल -

मंगल से पराक्रम,संपत्ति का सुख , और भाई बहनों से अच्छा संबंध प्राप्त होता है. इसके कमजोर होने पर मुकदमेबाजी,कर्ज और गंभीर चोट चपेट का सामना करना पड़ता है. मंगल से लाभ लेने के लिए पैतृक संपत्ति की क़द्र करें . साथ ही भाई बहन के रिश्तों का सम्मान करें.

बुध -

बुध से अच्छी वाणी,तीव्र बुद्धि और अच्छी त्वचा का वरदान मिलता है. इसके कमजोर होने पर कमजोर बुद्धि,वाणी दोष और कमजोर आर्थिक स्थिति का सामना करना पड़ता है. बुध से लाभ लेने के लिए पौधे लगाएं और उनकी देखभाल करें .साथ ही अपने ननिहाल के साथ रिश्ते ठीक रखें 

बृहस्पति -

बृहस्पति से विद्या , ज्ञान,अध्यात्म और ईश्वर की कृपा मिलती है. अगर ये कमजोर हो तो व्यक्ति को विचित्र तरह की बीमारियां हो जाती हैं और व्यक्ति जीवन में अकेला पड़ जाता है. बृहस्पति से लाभ लेने के लिए विद्वान और बुजुर्ग लोगों की सेवा और सम्मान करें. 

शुक्र -

शुक्र से भौतिक सुख,ऐश्वर्य,धन सम्पदा और दाम्पत्य सुख मिलता है. अगर ये कमजोर हो तो जीवन में सुख नहीं रहता. व्यक्ति कभी आनंद नहीं पा सकता. शुक्र से लाभ लेने के लिए स्त्रियों का सम्मान करें. आचरण को शुद्ध रखें . 

शनि -

शनि से नौकरी और रोजगार में सफलता , अच्छा प्रभाव और वाहन सुख मिलता है. अगर ये कमजोर हो तो आजीविका नहीं मिलती. कदम-कदम पर संघर्ष का सामना करना पड़ता है. शनि से लाभ लेने के लिए हमेशा अपने से छोटों का सम्मान और मदद करनी चाहिए.