scorecardresearch

किस्मत के धनी होते हैं इस तारीख को पैदा हुए लोग...मां लक्ष्मी हमेशा रहती हैं प्रसन्न

ज्योतिष शास्त्र की तरह अंक ज्योतिष भी आपकी जन्म तिथि के आधार पर व्यक्ति के स्वभाव, भविष्य और व्यक्तित्व के बारे में जाना जा सकता है. इसी तरह अंकों का भी हमारे जीवन में विशेष महत्व है. व्यक्ति की जन्म की तारीख के आधार पर उसका मूलांक तय किया जाता है.

Representative Image (Source - Shutterstock) Representative Image (Source - Shutterstock)
हाइलाइट्स
  • सेंस ऑफ ह्यूमर भी होता है अच्छा

  • जीवन में धन की कमी नहीं होती

ज्योतिष शास्त्र की तरह अंक ज्योतिष भी आपकी जन्म तिथि के आधार पर व्यक्ति के स्वभाव, भविष्य और व्यक्तित्व के बारे में जाना जा सकता है. इसी तरह अंकों का भी हमारे जीवन में विशेष महत्व है. व्यक्ति की जन्म की तारीख के आधार पर उसका मूलांक तय किया जाता है. अकं ज्योतिष के अनुसार किसी भी माह की 9, 18 और 27 तारीख को जन्में लोगों का मूलांक 9 होता है. ऐसे लोग किस्मत के काफी धनी होते हैं और लक्ष्मी जी की इन पर सदैव कृपा बनी रहती है.

सेंस ऑफ ह्यूमर होता है अच्छा
मूलांक 9 के जातक बोलचाल के अच्छे होते हैं और स्वभाव से काफी मिलनसार होते हैं. ऐसे लोग अपने स्वभाव से किसी को भी अपना फैंन बना लेते हैं. इतना ही नहीं इनका सेंस ऑफ ह्यूमर भी काफी अच्छा होता है. ये कोई भी काम बहुत ही बुद्धिमानी के साथ करते हैं. इस मूलांक के व्यक्ति संघर्ष के समय भी घबराते नहीं हैं और उसका डटकर सामना करते हैं.

इनके जीवन में धन की कमी नहीं होगी
अंक ज्योतिष के अनुसार रोडिक्स नंबर 9 वाले लोग बहुत बुद्धिमान होते हैं और उनमें मजबूत ऊर्जा होती है. जीवन में आप जो कुछ भी हासिल करना चाहते हैं, उसे हासिल करें और सांस लें. बुद्धि और मजबूत ऊर्जा का यह संयोजन उन्हें जीवन में बहुत प्रगति देता है. वे जहां भी जाते हैं शीर्ष स्थान प्राप्त करते हैं. ऐसे लोग खूब नाम, शोहरत और पैसा कमाते हैं. इनके जीवन में कभी भी धन की कमी नहीं होती.

स्वाभाव के गुस्सैल होते हैं
9 अंक वाले लोग अपना जीवन धन-दौलत से जीना पसंद करते हैं. ऐसे लोग परिवार और दोस्तों पर बहुत पैसा खर्च करते हैं. उनका जीवन, उनका भोजन, सब कुछ सर्वोपरि होता है. ये लोग स्वभाव से बहुत बहादुर और गुस्सैल होते हैं. लेकिन उनके साथ क्या हो रहा है इसकी किसी को परवाह नहीं है. वे अपने नियमों के अनुसार जीवन जीते हैं. हालांकि इनकी शादीशुदा जिंदगी में उथल-पुथल मची रहती है.

ऊंचे पद पर करते हैं नौकरी 
अंक शास्त्रों के अनुसार इस मूलांक के लोग मेहनती और साहसी होते हैं. पुलिस विभाग, आर्मी, आईएएस की नौकरी आदि इनके स्वभाव के हिसाब से परफेक्ट होती है. बिजनेस में भी इनका ज्ञान अच्छा होता है.