scorecardresearch

Valentine Day 2022: वैलेंटाइन डे पर इस राशि के लोगों को मिलेगी उनकी सच्ची मोहब्बत, जानिये अपना राशिफल

हर प्रेमी जोड़े की यह चाहत होती है कि साल में एक बार आने वाला वैलेंटाइन वीक काफी खास हो, लेकिन इसमें भी वैलेंटाइन डे काफी अच्छा हो जाए तो बात ही कुछ और होती है. प्रेमी जोड़ों के साथ-साथ शादीशुदा लोगों के लिए भी यह दिन काफी खास होता है. इस खबर यह पढ़िये कि वैलेंटाइन डे पर आपकी राशि क्या कहती है और आपके लिए क्या कुछ खास रहने वाला है.

Valentine's Day Horoscope 2022 Valentine's Day Horoscope 2022
हाइलाइट्स
  • वृष, कर्क और कन्या राशि वालों के लिए खास रहेगा ये दिन

  • वैलेंटाइन डे के दिन पार्टनर को दे पूरा वक्त

मोहब्बत का सप्ताह यानी कि वैलेंटाइन वीक चल रहा है. वैसे तो हर प्रेमी जोड़े की यह चाहत होती है कि साल में एक बार आने वाला वैलेंटाइन वीक काफी खास हो, लेकिन इसमें भी वैलेंटाइन डे काफी अच्छा हो जाए तो बात ही कुछ और होती है. प्रेमी जोड़ों के साथ-साथ शादीशुदा लोगों के लिए भी यह दिन काफी खास होता है. कई लोग अपनी राशिफल के जरिये ये जानना चाहते हैं कि वैलेंटाइन डे उनके लिए कैसा रहने वाला है. वे क्या करें और किन चीजों से बचें. तो आइये जानते हैं कि आपके लिए ये वैलेंटाइन क्या खास लेकर आने वाला है.

मेष राशि
इस वैलेंटाइन डे पर आपको हो सकता है थोड़ी परेशानी और निराशा का सामना करना पड़े. पंडित नागेंद्र पांडेय का कहना है कि वैलेंटाइन डे के दिन अपने दोस्त की गलतियों पर ज्यादा ध्यान न दें. अगर हो तो उन्हें प्यार से समझाएं. शांत रहने की कोशिश करें. सब कुछ ठीक हो जाएगा.

वृष राशि
वृष राशि के लोगों के लिए यह वैलेंटाइन बहुत कुछ खास लेकर सकता है. अगर आपने अब तक अपने प्रेम का इजहार नहीं किया है तो बस ये समझ लीजिए कि सही वक्त आ गया है. अपने प्रेमी या प्रेमिका को दिल की बात कह दें. इसकी पूरी संभावना है कि आपको इस वैलेंटाइन आपका प्यार मिल जाए. पहले से रिलेशन में हैं तो यह दिन और खास होगा.

मिथुन राशि
मिथुन राशि के जातकों के सितारे पूरे वैलेंटाइन वीक के लिए तो अच्छे हैं लेकिन हो सकता है कि आप वैलेंटाइन डे के दिन व्यस्त रहें. किसी काम में उलझन की वजह से हो सकता है कि आप अपने प्रेमिका या लाइफ पार्टनर को ज्यादा वक्त इस खास दिन पर न दे पाएं. अपने प्यार को समझाएं और पूरी बात बताएं, वो आपकी बात जरूर समझेगी. जैसे ही वक्त मिले अपने पार्टनर के साथ गुजारें.

कर्क राशि
कर्क राशि वालों के लिए भी यह दिन बहुत खास है. अगर वैलेंटाइन वीक में आपने अब तक अपनी मोहब्बत को ज्यादा वक्त नहीं दिया है तो इस दिन आपके पास पूरा वक्त रहेगा और आप पूरा समय अपनी मोहब्बत को दे सकेंगे. पंडित नागेंद्र पांडेय बताते हैं कि कर्क राशि के जातक इस खास दिन पर अपनी प्रेमी या प्रेमिका से शादी की बात भी कर सकते हैं.

सिंह राशि
सिंक राशि के जातकों के लिए हो सकता है कि इस दिन थोड़ी परेशानी भरा हो. लेकिन, घबराने की जरूरत नहीं है आप अपने प्यार को पूरा वक्त दें. यकीन मानिये आप दिल से अपनी बातें अपने पार्टनर को समझाएंगे तो वो जरूर मानेगी. कुछ ही वक्त में स्थितियां आपके अनुकूल हो जाएंगी. आपकी पार्टनर आपकी बातें को जरूर समझेगी.

कन्या राशि
कन्या राशि के जातकों के लिए यह दिन काफी खुशनुमा होगा. इस दिन आपको नई मोहब्बत मिल सकती है. अपनी सबसे खास दोस्त जिसे आप लव पार्टनर बनाना चाहते हैं, उसे अपनी दिल की बात कह सकते हैं. डिप्लोमेटिक बनकर कुछ भी कहने की बजाय दिल से बात करें और जो भी है सच बता दें. आपकी दोस्त न सिर्फ आपकी बातें समझेगी बल्कि मुस्कुराते हुए आपका प्रपोजल स्वीकार करेगी. पहले से लव लाइफ में हैं तो रिश्ते और मजबूत होंगे.

तुला राशि
तुला राशि वालों के लिए वैलेंटाइन डे का दिन मिला जुला रहेगा. अपनी मोहब्बत को अच्छा का गिफ्ट दें और यह जरूर जताएं कि आप उनसे कितनी मोहब्बत करते हैं. आपका पार्टनर के साथ अच्छा दिन गुजरेगा. हां, थोड़ा ज्यादा बोलने से जरूर बचें. यह आपके आगे के रिश्ते के लिए भी अच्छा है.

वृश्चिक राशि
वृश्चिक राशि के जातकों के लिए वैलेंटाइन डे के दिन पंडित नागेंद्र पांडेय एक खास सलाह देते हैं कि इस दिन अगर आपकी लव पार्टनर दूर रहती है तो आप उन्हें कोई सरप्राइज गिफ्ट भेज सकते हैं. गिफ्ट ऐसा हो जो प्यार का एहसास दिलाए. पार्टनर को यह महसूस होना चाहिए कि आप उनसे कितनी मोहब्बत करते हैं. जैसे ही आपके पास वक्त मिले पार्टनर से मिलने जाएं. पार्टनर आपके पास है तो साथ में किसी अच्छी जगह जरूर जाएं.

धनु राशि
धनु राशि के जातकों के लिए पूरी वैलेंटाइन वीक के साथ-साथ वैलेंटाइन डे भी बहुत ही खास रहने वाला है. हो सकता है कि आपकी पार्टनर इस दिन आपसे शादी की बात कह दे. शादीशुदा लोगों के लिए भी यह दिन काफी खुशनुमा रहने वाला है.

मकर राशि
मकर राशि के वैसे जातक जो शादीशुदा हैं उस दिन आपकी पार्टनर से थोड़ी अनबन हो सकती है. इससे बचने के लिए नागेंद्र पांडेय यह बताते हैं कि ज्यादा बोलने से बचें और पार्टनर के लिए समय निकालकर साथ घूमने जरूर जाएं. उनकी पसंद के गिफ्ट दे सकते हैं.

कुंभ राशि
कुंभ राशि के जिन जातकों ने पूरे वैलेंटाइन वीक में अब तक अपने पार्टनर के लिए वक्त नहीं निकाला है, वो वैलेंटाइन डे के दिन वक्त जरूर निकालें. अगर आप वक्त नहीं निकालेंगे तो हो सकता है कि आपकी पार्टनर से थोड़ी अनबन हो सकती है. आपके पार्टनर काफी समय से आपके वक्त का इंतजार कर रही है.

मीन राशि
मीन राशि के जातकों के लिए हो सकता है कि यह दिन कुछ अलग और खास हो. ऐसा इसलिए क्योंकि इन दिन आपकी पार्टनर फ्यूचर के बारे में बात कर सकती है. इस दिन वह जानना चाहेगी कि आप दोनों कब शादी के बंधन में बंधेंगे. ध्यान रखें कि डिप्लोमेटिक जवाब देने की बजाय दिल से सोचकर जवाब दें.