scorecardresearch

Lord Sun: सूर्य के कमजोर होने पर जिंदगी में आने लगती हैं परेशानियां, धन की होती है हानि... ऐसे करें मजबूत

अगर कुंडली में सूर्य ग्रह कमजोर हो तो व्यक्ति को मान सम्मान नहीं मिलता. धन की हानि होने लगती है. व्यक्ति जीवन में तरक्की नहीं कर पाता. ऐसे में सभी जातक जानना चाह रहे हैं कि आखिर सूर्य को मजबूत कैसे करें, तो आइए जानते हैं.

Lord Sun (File Photo) Lord Sun (File Photo)

ग्रहों के कमजोर और मजबूत होने से व्यक्ति के जीवन में परिवर्तन देखने को मिलता है.  ग्रह कमजोर हो तो नकारात्मक और मजबूत हो तो सकारात्मक प्रभाव पड़ता है. जैसा कि आप जानते हैं कि सूर्य हमारे जीवन का सबसे महत्वपूर्ण ग्रह है. सूर्य से सामान्यतः अच्छा स्वास्थ्य मिलता है. सूर्य से व्यक्ति को उच्च पद प्रतिष्ठा तथा नाम यश मिलता है. सूर्य कमजोर हो तो व्यक्ति का तेज समाप्त हो जाता है. व्यक्ति जीवन में बहुत साधारण स्तर पर ही रह जाता है. उसे सरकारी समस्याओं का सामना करना पड़ता है. ऐसे में हम आपको बताने जा रहे हैं कि कैसे आप सूर्य ग्रह को मजबूत कर सकते हैं.

सूर्य के कमजोर होने पर क्या होता है ?

अगर जातक की कुंडली में सूर्य कमजोर होता है तो गुरु और पिता का साथ नहीं मिलता. नौकरी की समस्या शुरू हो जाती है और नौकरी से हाथ धोना भी पड़ सकता है. जातक को पेट, हृदय और आंखों से संबंधित समस्याएं परेशान कर सकती है. व्यक्ति अहंकारी हो जाता है और इससे खुद का ही नुकसान होने लगता है.

सम्बंधित ख़बरें


सूर्य को खानपान से कैसे मजबूत करें ?

हमेशा ताज़ा भोजन ग्रहण करने का प्रयास करें. सूर्यास्त के बाद ज्यादा भारी भोजन ग्रहण न करें. खाने में गुड़ का अधिक प्रयोग करें. दलिया और गेंहू से बनी चीज़ों का प्रयोग करें. तांबे के पात्र से जल पीएं. 

सूर्य को व्यवहार से कैसे मजबूत करें ? 

अपने से बड़ों से व्यवहार ठीक रखें. अपने पिता का विशेष सम्मान करें. किसी के हाथ फैलाने पर यथाशक्ति उसकी सहायता जरूर करें. घर के गमलों के पौधों को सूखने न दें. घर से निकलते समय गुड़ खाकर निकलें. 

सूर्य को मजबूत करने के अन्य सरल उपाय 

लकड़ी के फर्नीचर का प्रयोग करें. ऐसे घर में रहें, जहां सूर्य का प्रकाश आता हो. तांबा धारण करें. एक लाल रंग का रुमाल साथ में रखें. घर में बेल का पौधा लगाकर जल अर्पित करें.