scorecardresearch

होली विरोधी विज्ञापन बनाकर ट्रोल हुआ भारत मैट्रिमोनी, ट्विटर पर ट्रेंड हुआ #BoycottBharatMatrimony

एक यूजर ने ट्वीट किया, शर्म की बात है कि आपने अपने सामाजिक जागरुकता एजेंडे को चलाने के लिए #Holi जैसे हिंदू त्योहार का इस्तेमाल किया. #BoycottBharatMatrimony एक अन्य यूजर ने लिखा- मैं हिंदूफोबिक वीडियो के लिए इसका बहिष्कार करूंगा.

#BoycottBharatMatrimony #BoycottBharatMatrimony
हाइलाइट्स
  • ट्विटर पर बॉयकॉट भारत मैट्रिमोनी ट्रेंड कर रहा है. 

  • भारत मैट्रिमोनी ने अभी तक ट्विटर पर प्रतिक्रिया पर प्रतिक्रिया नहीं दी है.

मैट्रिमोनियल वेबसाइट भारत मैट्रिमोनी होली के मौके पर अपने लेटेस्ट वीडियो कमर्शियल को लेकर ट्रोल हो रहा है. नेटिज़न्स ने वेबसाइट पर हिंदू भावनाओं को आहत करने का आरोप लगाया है. ट्विटर पर बॉयकॉट भारत मैट्रिमोनी ट्रेंड कर रहा है. 

क्या है वीडियो में
"कई महिलाओं ने उत्पीड़न वाले इस होली के त्योहार को मनाना बंद कर दिया है. इस वीडियो को देखें होली ने महिला की जिंदगी को कितना कठिन बना दिया है. इस होली, आइए महिला दिवस मनाएं, और उन्हें हर दिन सुरक्षित रहने का अनुभव कराएं. #BeChoosy #Holi #Holi2023 #WomensDay”

सोशल मीडिया पर हो रहा ट्रोल

एक यूजर ने ट्वीट किया, "शर्म की बात है कि आपने अपने सामाजिक जागरुकता एजेंडे को चलाने के लिए #Holi जैसे हिंदू त्योहार का इस्तेमाल किया. #BoycottBharatMatrimony'' एक अन्य यूजर ने लिखा- ''मैं हिंदूफोबिक वीडियो के लिए इसका बहिष्कार करूंगा''. एक ने लिखा- ''इस विज्ञापन को जल्द से जल्द हटा दें...इससे पहले कि आपकी साइट बंद हो जाए. भारत मैट्रिमोनी ने अभी तक इसपर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है.''

 

स्विगी भी हुआ था ट्रोल

इससे पहले इंस्टामार्ट के बिलबोर्ड विज्ञापन को लेकर ऑनलाइन फूड डिलीवरी ऐप स्विगी को ट्रोलिंग का शिकार होना पड़ा था. इस विज्ञापन में लिखा था- अंडा बेहद जरूरी चीज है, इसे किसी के सिर पर फोड़कर यूं ही वेस्ट न करें. इसके साथ ही हैशटैग में #Buramatkhelo का इस्तेमाल भी किया गया था.

बता दें, Bharat Matrimony 5 मिलियन से ज्यादा लोगों को अपने जीवन साथी को खोजने में मदद करता है. 2022 में दुनिया भर में 280 मिलियन सिंगल्स ने लॉगिन किया. कुल 4,32,520 सदस्यों ने पिछले साल भारत मैट्रिमोनी पर अपने जीवन साथी से मिलने की बात कही.