scorecardresearch

दशहरा में मिल सकती है खुशखबरी, दिसंबर तक नहीं करना पड़ेगा EPFO ब्याज के पैसे के लिए इंतजार

कर्मचारी भविष्य निधि संगठन EPFO इस बार कर्मचारियों को जल्द ब्याज का पैसा दे सकती है. इस बार EPFO की तरफ से वित्तवर्ष 2021-22 का ब्याज का पैसा दशहरा-दिवाली के मौके पर आ सकता है.

EPFO Interest Rete Credit EPFO Interest Rete Credit
हाइलाइट्स
  • EPFO ब्याज दर का पैसा दशहरा-दिवाली के मौके पर आने की उम्मीद

  • कर्मचारियों को मिलेगा 8.1 फीसद का ब्याज दर

कर्मचारी भविष्य निधि संगठन EPFO जल्द अपने यूजर्स को बड़ा तोहफा दे सकता है. सूत्रों के अनुसार साल 2021-22 का ब्याज का पैसा जल्द आ जाएगा. वहीं कहा जा रहा है कि इस बार इस बार EPFO कर्मचारियों को जल्द ब्याज का पैसा दे देगा. इस बार कर्मचारियों को दिसंबर तक इंतजार नहीं करना पड़ेगा.

मनीकंट्रोल की रिपोर्ट के मुताबिक EPFO इस साल दशहरा-दिवाली के मौके पर कर्मचारियों के खाते में ब्याज का पैसा भेज देगा. इस बार तो कर्मचारियों के खाते में 8.1 फीसद का ब्याज दर के हिसाब से पैसे आएंगे. इतना ब्याज देने को लेकर भारत सरकार की तरफ से पहले ही घोषणा की जा चुकी है. कर्मचारियों EPFO का पैसा इस बार जल्द देने को लेकर मामले से जुड़े अधिकारियों ने कहा कि इस साल का ब्याज जल्दी खाते में भेजा जाएगा. 

इन कारणों से पैसा जल्द मिलने की उम्मीद
EPFO का पैसा जल्द मिलने को लेकर अधिकारियों ने कहा कि इस बार पीएफ का पैसा कर्मचारियों को जल्द भेजने का दो कारण है. पहला कारण है कि पैसे जल्दि ट्रांसफर करने से EPFO की वित्तिय स्थिति को लाभ मिलेगा. इसके साथ ही पीएफ सेटलमेंट के दौरान कम बोझ पड़ेगा. इसके साथ ही अधिकारी ने दूसरा कारण बताया कि पीफ पर ब्याज दर इस बार 8.1 फीसदी है, जो 43 साल का निचला स्तर है.