scorecardresearch

StockGro Break Up Leave: अर्न... सिक... कैजुअल लीव ही नहीं... अब यह कंपनी देगी ब्रेक अप से उबरने के लिए भी अपने कर्मचारियों को छुट्टी, पढ़ें पूरी खबर 

Break Up Leave:  StockGro Company ब्रेक अप लीव पॉलिसी के तहत अपने कर्मचारी को प्यार में धोखा खाने या पार्टनर से रिश्ता टूटने पर पहले एक हफ्ते की छुट्टी देगी. इस लीव के लिए कर्मचारी से न ही किसी तरह का सवाल-जवाब किया जाएगा और न ही कोई सबूत मांगा जाएगा.

Symbolic Photo (Unsplash) Symbolic Photo (Unsplash)
हाइलाइट्स
  • ब्रेक अप लीव के तहत पहले एक हफ्ते की मिलेगी छुट्टी 

  • मैनेजमेंट से बात करके कर्मचारी बढ़वा सकते हैं लीव 

कर्मचारियों के लिए कंपनियों में अलग-अलग तरह की लीव पॉलिसी लागू होती है. इसमें से आप सिक लीव, कैजुअल लीव, अर्न लीव, मैटरनिटी लीव जैसी छुट्टियों के बारे में तो आप जानते ही होंगे लेकिन अब एक कंपनी ने अपने कर्मचारियों को एक अलग तरह की लीव यानी छुट्टी देने की घोषणा की है. जी हां, फाइनेंशियल टेक्नोलॉजी कंपनी स्टॉक ग्रो (StockGro) ब्रेक अप लीव (Break Up Leave) पॉलिसी लेकर आई है. ये कंपनी अपने कर्मचारियों को प्यार में धोखा खाने या ब्रेक अप होने पर भी छुट्टी दे रही है. 

... तो इसलिए शुरू की यह लीव पॉलिसी
स्टॉक ग्रो कंपनी का कहना है कि ब्रेक अप के कठिन दौर में अपने कर्मचारियों का सपोर्ट करने के लिए यह लीव पॉलिसी शुरू की है. इस लीव पॉलिसी से कर्मचारियों को रिश्ता टूटने के बाद कठिन समय के दौरान सुकून मिल सकेगा. स्टॉक ग्रो कंपनी इस लीव पॉलिसी को लॉन्च करते समय कहा कि हम अपने सभी एम्पलाई की फिक्र करते हैं.

लव पार्टनर से ब्रेक अप के बाद कर्मचारी को होने वाले दर्द की समझ कंपनी को है. इस लीव पॉलिसी के जरिए हम कठिन वक्त में उनके साथ खड़ा रहना चाहते हैं. हम अपनी टीम को परिवार के रूप में देखते हैं. कर्मचारियों के निजी जीवन में उथल-पुथल के समय हम उनके साथ मौजूद रहना चाहते हैं. ब्रेक अप लीव के जरिए हम उन्हें सपोर्ट देना चाहते हैं. 

सम्बंधित ख़बरें

इतने दिनों को मिलेगी छुट्टी
ब्रेक अप लीव पॉलिसी के तहत कंपनी अपने कर्मचारी को प्यार में धोखा खाने या पार्टनर से रिश्ता टूटने पर पहले एक हफ्ते की छुट्टी देगी. इस लीव के लिए कर्मचारी से न ही किसी तरह का सवाल-जवाब किया जाएगा और न ही कोई सबूत मांगा जाएगा. इतना ही नहीं यदि कोई कर्मचारी चाहता है तो वह मैनेजमेंट से बात करके अपनी छुट्टी को बढ़वा भी सकता है. कंपनी का कहना है कि इस लीव से कर्मचारी को मानसिक शांति मिल सकेगी और वो छुट्टी से वापस आकर बेहतर काम कर पाएंगे.

कर्मचारियों को अपना परिवार मानती है कंपनी
StockGro एक प्रीमियम फिनटेक स्टार्टअप है, जो यूजर्स को ट्रेडिंग और इन्वेस्टमेंट की जानकारी देने के लिए प्लेटफॉर्म मुहैया करता है. कंपनी के 30 मिलियन यूजर्स हैं. हाल के दिनों में कंपनी का ओवर ऑल परफॉर्मेंस काफी अच्छा रहा है. स्टॉक ग्रो के फाउंडर अजय लखोटिया ने बताया कि अब हमें अपनी सोच बदलने की जरूरत है. हम अपनी टीम को परिवार की तरह देखते हैं. इसलिए उनकी निजी जिंदगी में आए उथलपुथल में हम उनका साथ देना चाहते हैं. ब्रेक अप लीव पॉलिसी इन्हीं प्रयासों का एक हिस्सा है. स्टॉक ग्रो अपने कर्मचारियों को पूरा सपोर्ट करती है. हम चाहते हैं कि उन्हें इस समस्या से उबरने के लिए पर्याप्त समय मिल सके.