scorecardresearch

LPG Cylinder की ऑनलाइन बुकिंग पर पाएं कैशबैक, जानिए कैसे उठाएं फायदा

तो एप के नियमों के अनुसार, एक घंटे में केवल 50 यूज़र ही इस ऑफर का फायदा उठा पाएंगे. साथ ही एलपीजी गैस बिल के भुगतान पर एक घंटे में एक ट्रांजेक्शन और महीने में तीन बार तक कैशबैक मिलेगा. ऑफर की एक और शर्त यह है कि ग्राहक को हर ट्रांजैक्शन पर ज्यादा से ज्यादा 50 रुपये ही कैशबैक मिलेगा. ये कैशबैक ग्राहक के पॉकेट ऐप वॉलेट में जुड़ जाएगा.

LPG Cylinder (फोटो: प्रतीकात्मक तस्वीरें) LPG Cylinder (फोटो: प्रतीकात्मक तस्वीरें)
हाइलाइट्स
  • रसोई गैस पर मिलेगा 10% तक का कैशबैक

  • एक घंटे में केवल 50 यूज़र ही इस ऑफर का फायदा उठा पाएंगे

पिछले कुछ महीनों में देश और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर बढ़ती महंगाई के चलते रसोई गैस सिलेंडर के दाम बढ़े हैं. हालांकि, कुछ एप ऐसे भी हैं जो ऑनलाइन सिलेंडर बुकिंग पर कैशबैक ऑफर कर रहे हैं. कुछ दिन पहले, पेटीएम ने सिलेंडर बुकिंग पर एक कैशबैक ऑफर किया था, जिसमें ग्राहकों को 14.2 किलोग्राम गैस सिलेंडर बुकिंग पर 800 रुपये तक का कैशबैक. 

लेकिन अब पॉकेट्स एप एक नया ऑफर लेकर आया है जिसमें ग्राहकों को ऑनलाइन गैस सिलेंडर बुक करने पर 10 फीसदी तक कैशबैक मिल सकेगा. आईसीआईसीआई बैंक का पॉकेट्स एप ग्राहकों को अपने एप के माध्यम से 200 रुपये या उससे ज्यादा के बिल का भुगतान करने पर कैशबैक दे रहा है. 

रसोई गैस पर मिलेगा 10% तक का कैशबैक 

आपको बता दें, पॉकेट एप के जरिए अगर कोई रसोई गैस का बिल भरता है तो ग्राहकों को 10 फीसदी तक कैशबैक मिलता है. इसके अलावा, इस एलपीजी कैशबैक ऑफर का फायदा लेने के लिए कोई भी प्रोमो कोड डालने की जरूरत नहीं होगी. पॉकेट्स एप पर आप एक महीने में ज्यादा से ज्यादा तीन बिल भुगतान पर ये कैशबैक ले सकते हैं. यानि ग्राहकों को चौथे ट्रांजैक्शन के बाद से कोई कैशबैक नहीं मिलेगा.

क्या हैं ऑफर की शर्तें ?

शर्तों की बात करें, तो एप के नियमों के अनुसार, एक घंटे में केवल 50 यूज़र ही इस ऑफर का फायदा उठा पाएंगे. साथ ही एलपीजी गैस बिल के भुगतान पर एक घंटे में एक ट्रांजेक्शन और महीने में तीन बार तक कैशबैक मिलेगा. ऑफर की एक और शर्त यह है कि ग्राहक को हर ट्रांजैक्शन पर ज्यादा से ज्यादा 50 रुपये ही कैशबैक मिलेगा. ये कैशबैक ग्राहक के पॉकेट ऐप वॉलेट में जुड़ जाएगा. 

क्या है प्रक्रिया?

पॉकेट एप पर एलपीजी सिलेंडर बुक करके कैशबैक ऐसे प्राप्त करें,

1.  अपने मोबाइल में Pocket Wallet एप खोलें

2. रिचार्ज और भुगतान बिल वाले सेक्शन में भुगतान बिल का ऑप्शन चूज करें

3. बिलर्स पर जाएं 

4. एलपीजी ऑप्शन चुनें

5. अब, अपने सर्विस प्रोवाइडर पर क्लिक करें, इसके बाद अपना रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर भर दें. 

6. बुकिंग अमाउंट या अपना बिल भरें 

ये भी पढ़ें