scorecardresearch

गूगल क्रोम की मदद से शॉपिंग करना हुआ आसान, ये नया फीचर बचाएगा आपके पैसे

गूगल क्रोम ब्राउजर अब यूजर्स को उनके चुने हुए प्रोडक्टस पर कीमतों में गिरावट के बारे में बताता है. ये नई सुविधा फिलहाल अमेरिका में Android के लिए क्रोम पर उपलब्ध है. हालांकि, इसे आने वाले समय में इसे iOS के लिए भी लॉन्च किया जाएगा. 

शॉपिंग करना हुआ आसान (प्रतीकात्मक तस्वीर) शॉपिंग करना हुआ आसान (प्रतीकात्मक तस्वीर)
हाइलाइट्स
  • गूगल क्रोम ब्राउजर अब यूजर्स को उनके चुने हुए प्रोडक्टस पर कीमतों में गिरावट के बारे में बताएगा.

  • ये नई सुविधा फिलहाल अमेरिका में Android के लिए क्रोम पर उपलब्ध है.

कुछ लोगों को शॉपिंग करने की इतनी आदत होती है कि वो अपनी सैलरी का काफी हिस्सा शॉपिंग पर ही खर्च करते हैं. ऐसे लोग ना सिर्फ मार्केट बल्कि ऑनलाइन भी तरह-तरह के शॉपिंग ऐप्स और वेबसाइट्स खंगालते रहते हैं ताकि कुछ नया और अच्छा मिल जाए.  ऐसे Shopaholics के लिए, Google Chrome एक ऐसी सुविधा लेकर आया है जो आपके पैसे बचा सकती है. गूगल क्रोम ब्राउजर अब यूजर्स को उनके चुने हुए प्रोडक्टस पर कीमतों में गिरावट के बारे में बताता है. 

जी हां, क्रोम की लेटेस्ट पेशकश ट्रैक प्राइस (Track Prices), उपयोगकर्ताओं को प्रोडक्टस की कीमतों में उतार-चढ़ाव पर नजर रखने में मदद कर सकती है. ये लेटेस्ट सुविधा वेबसाइटों पर दोबारा जाने या पेज को बार-बार रीफ़्रेश करने की जरूरत को कम करती है. गूगल ब्लॉग पोस्ट के अनुसार, ये नई सुविधा फिलहाल अमेरिका में एंड्रॉयड यूजर्स के लिए क्रोम पर उपलब्ध है. हालांकि, इसे आने वाले समय में इसे iOS के लिए भी लॉन्च किया जाएगा. 

प्रोडक्टस की नई कीमत दिखाने के लिए गूगल क्रोम ब्राउजर टैब ग्रिड पर एक नया ओवरले लागू करता है. एक से ज्यादा टैब में एक से ज्यादा उत्पादों के मामले में, उपयोगकर्ताओं को हर टैब के लिए अलग-अलग ओवरले देखने को मिलेंगे. यह यूजर्स को एक बार में कई प्रोडक्टस की कीमतों को ट्रैक करने की सुविधा देता है. गूगल के ब्लॉग के अनुसार, यह नई सुविधा उपयोगकर्ताओं को एड्रेस बार से स्नैपशॉट सर्च करने देती है. साथ ही साथ शॉपिंग कार्ट तक आसानी से तुरंत पहुंचने की सुविधा, पासवर्ड सेटिंग और सिंपल चेकआउट प्रोसेस देती है. 

ट्रैक प्राइस फीचर का कैसे इस्तेमाल करें-

*एंड्रॉइड पर क्रोम खोलें और टॉप में दाएं कोने पर तीन बिंदुओं पर जाएं.  
*वहां मौजूद विकल्पों में से 'ट्रैक मूल्य' एक होगा.  
*इस सुविधा का फायदा उठाने के लिए उपयोगकर्ता को अपने क्रोम ब्राउज़र को अपडेट करने की जरूरत होगी.