scorecardresearch

दिल्ली से हांगकांग के लिए उड़ान भरेंगी ये फ्लाइट्स, बुकिंग शुरू- यहां देखें पूरा शेड्यूल

ये उड़ाने 3 दिसंबर 2020 में भारत और हांगकांग के बीच उड़ान सेवाओं पर रोक लगा दी गई थी, फिर इसकी शुरूआत का ऐलान 7 और 8 फरवरी 2021 को किया गया था. कोरोना महामारी के कारण भारत में 23 मार्च 2020 से अंतरराष्ट्रीय उड़ानें बंद हैं. बाद में पिछले साल जुलाई से करीब 28 देशों के साथ बबल अरेंजमेंट के तहत उड़ानों को मंजूरी दी गई. अभी भारत का 32 देशों के साथ बबल अरेंजमेंट है.

2 जनवरी से हांगकांग के लिए अतिरिक्त उड़ान की सेवा शुरू करेगा एयर इंडिया 2 जनवरी से हांगकांग के लिए अतिरिक्त उड़ान की सेवा शुरू करेगा एयर इंडिया
हाइलाइट्स
  • दिल्ली से हांगकांग के लिए उड़ान भरेंगी ये फ्लाइट्स

  • टिकट की बुंकिग हुई शुरू

वक्त के साथ कोरोना महामारी  से  थोड़ी राहत मिलने लगी है. एक तरफ जहां मॉल, मार्केट और दफ्तर खुल रहे हैं तो वहीं अब  हवाई यात्राओं में भी थोड़ी राहत मिलनी शुरू हो गई  है. इसी कड़ी में   एयर इंडिया ने मंगलवार को  वंदे भारत मिशन के तहत दिल्ली और हांगकांग के बीच  अतिरिक्त उड़ानों का ऐलान कर दिया है. ये उड़ाने  2 जनवरी 2022 से शुरू हो जाएंगी. इन हवाई यात्राओं के बारे में खुलासा करते हुए एयर इंडिया ने कहा कि उसने अपनी आधिकारिक वेबसाइट,  बुकिंग कार्यालयों, कॉल सेंटर और  ट्रैवल एजेंटों के के जरिए उड़ानों के लिए बुकिंग शुरू कर दी है. 

दिल्ली और हांगकांग के बीच शुरू होगी ये हवाई सेवाएं 

एयरलाइन ने अपने यात्रियों को सलाह दी है कि वे अपनी यात्रा से पहले दिशानिर्देशों को ध्यान से पढ़ें और गाइडलाइन का पालन करें. हालांकि, एयरलाइन ने कहा कि कोई भी गाइडलाइन को नज़रअंदाज नहीं कर सकता. दिल्ली और हांगकांग के बीच  जनवरी 2022 में  2, 9, 16, 23 और 30 को कुल पांच उड़ानों में ये सेवा शुरू होगी. ध्यान देने की जरूरत है कि एआईआर इंडिया ने इस साल की शुरुआत में 7 और 8 फरवरी 2021 को दिल्ली और हांगकांग के बीच अतिरिक्त उड़ानें शुरू करने का ऐलान किया था, और ये उड़ान सेवाएं वंदे भारत मिशन चरण 9 के तहत संचालित की जा रही थीं. 

एयर बबल अरेंजमेंट के तहत मिली छूट

बता दें कि ये उड़ाने  3 दिसंबर 2020  में भारत और हांगकांग के बीच उड़ान सेवाओं  पर रोक लगा दी गई थी,  फिर इसकी शुरूआत का ऐलान 7 और 8 फरवरी 2021 को किया गया था. कोरोना महामारी के कारण भारत में 23 मार्च 2020 से अंतरराष्ट्रीय उड़ानें बंद हैं. बाद में पिछले साल जुलाई से करीब 28 देशों के साथ बबल अरेंजमेंट के तहत उड़ानों को मंजूरी दी गई. अभी भारत का 32 देशों के साथ बबल अरेंजमेंट है.