scorecardresearch

इस तरह सस्ते में ले सकेंगे ट्रेन का टिकट, रेलवे लाउंज में कॉम्प्लिमेंटरी विजिट के साथ डीजल-पेट्रोल पर भी कर सकेंगे क्रेडिट कार्ड यूज

इस कार्ड में मिलने वाले क्रेडिट पॉइंट्स को उपयोगकर्ता किराने के सामान से लेकर पेट्रोल-डीजल और दूसरी कैटेगरी के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं. कार्डधारक इस कार्ड का उपयोग जेसीबी नेटवर्क के माध्यम से अंतरराष्ट्रीय व्यापारियों और एटीएम में लेनदेन करने के लिए भी कर सकते हैं.

Indian Railways Ticket Booking Indian Railways Ticket Booking
हाइलाइट्स
  • बार-बार ट्रेन में यात्रा करने वाले लोगों के लिए इस कार्ड को लॉन्च किया गया है

  • हर साल रेलवे लाउंज में मिलेंगे कॉम्प्लिमेंटरी विजिट

अब आप IRCTC से टिकट बुक करने पर अपने कुछ पैसे बचा सकते हैं. जी हां, आप सस्ते में ट्रेन टिकट बुक कर सकते हैं. बैंक ऑफ बड़ौदा (BOB) इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन लिमिटेड (IRCTC) ने मिलकर आईआरसीटीसी BoB RuPay कॉन्टैक्टलेस क्रेडिट कार्ड लॉन्च किया है. जिसकी मदद से आपको कुछ क्रेडिट पॉइंट्स मिलेंगे, जिन्हें आप बाद में इस्तेमाल कर पाएंगे. बार-बार ट्रेन में यात्रा करने वाले लोगों के लिए इस कार्ड को लॉन्च किया गया है.

कहां-कहां कर सकेंगे इसमें मिलने वाले क्रेडिट का इस्तेमाल 

आईआरसीटीसी के मुताबिक, इस कार्ड में मिलने वाले क्रेडिट पॉइंट्स को उपयोगकर्ता किराने के सामान से लेकर पेट्रोल-डीजल और दूसरी कैटेगरी के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं. कार्डधारक इस कार्ड का उपयोग जेसीबी नेटवर्क के माध्यम से अंतरराष्ट्रीय व्यापारियों और एटीएम में लेनदेन करने के लिए भी कर सकते हैं.

कितने और कैसे मिलेंगे रिवॉर्ड पॉइंट्स?

IRCTC BoB RuPay कॉन्टैक्टलेस क्रेडिट कार्ड के कार्डधारक आईआरसीटीसी वेबसाइट या मोबाइल एप के माध्यम से की गई 1AC, 2AC, 3AC, CC, या EC बुकिंग पर 40 रिवॉर्ड पॉइंट यानि ₹100 तक कमा सकेंगे. कार्ड ग्राहकों को उनकी सभी ट्रेन टिकट बुकिंग पर 1% ट्रांजैक्शन फीस छूट भी मिलेगी.

कार्ड जारी होने के 45 दिनों के भीतर ₹1,000 या उससे अधिक की खरीदारी करने वाले ग्राहकों को 1,000 बोनस रिवॉर्ड पॉइंट मिलेंगे. को-ब्रांडेड क्रेडिट कार्ड ग्रोसरी और डिपार्टमेंटल स्टोर्स पर 4 रिवॉर्ड पॉइंट (₹100 खर्च पर) और दूसरी कैटेगरी पर 2 रिवॉर्ड पॉइंट मिलेंगे. 

हर साल रेलवे लाउंज में कॉम्प्लिमेंटरी विजिट 

कार्डधारक को रेलवे लाउंज में हर साल 4 कॉम्प्लिमेंटरी विजिट भी मिलेंगे. इस कार्ड से भारत में सभी पेट्रोल पंपों पर 1% पेट्रोल या डीजल पर सरचार्ज छूट भी मिलेगी. कार्डधारक अपने लॉयल्टी नंबर को अपनी आईआरसीटीसी लॉगिन आईडी से जोड़ने के बाद, आईआरसीटीसी वेबसाइट और मोबाइल एप पर रिवॉर्ड पॉइंट को यूज कर पाएंगे.  

ये भी पढ़ें