scorecardresearch

IRCTC Tour Package: नेपाल घूमने जाने के लिए इससे सस्ता पैकेज फिर नहीं मिलेगा, 6 दिन की यात्रा और बहुत सारी सुविधाएं

अगर आपको घूमने-फिरने के शौकीन हैं तो आपके लिए IRCTC एक शानदार टूर पैकेज लेकर आया है. इस पैकेज में आप नेपाल के खूबसूरत नज़ारों का लुत्फ़ बेहद कम खर्च में उठा सकते हैं.

Travel Travel

अगर आप भी घूमने-फिरने के शौकीन हैं तो IRCTC आपके लिए बेहतरीन मौका लेकर आया है. आप कम बजट में देश-विदेश का टूर कर सकते हैं. इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन नेपाल के लिए जबरदस्त टूर पैकेज लेकर आया है. यहां जाकर आप एडवेंचर कर सकते हैं. नेपाली की खूबसूरती वहां के धार्मिक मंदिर हैं जहां लोग बड़ी संख्या में दर्शन करने जाते हैं.

6 दिन का नेपाल का टूर पैकेज
IRCTC आपको 5 रात और 6 दिन का नेपाल टूर पैकेज दे रहा है. IRCTC की ऑफिशियल वेबसाइट के अनुसार, नेपाल की सैर करने के लिए टूरिस्टों को कम से कम 42,310 रुपये देने होंगे. हालांकि, अलग-अलग प्लान और सुविधा के लिए यह अलग है. इस टूर पैकेज में फ्लाइट की टिकट, होटल और लोकल ट्रांसपोर्ट और खाना भी शामिल है.ये टूर पैकेज 23 जनवरी को शुरू होगा. आपको बता दें ये टूर पैकेज इंदौर से शुरू है. इंडियन रेलवे की आईआरसीटीसी आपको इंदौर से दिल्ली और फिर दिल्ली से काठमांडू की फ्लाइट मिलेगी.

कितने देने होंगे पैसे?
इस टूर पैकेज की शुरुआत 42,310 रुपये से है. अगर आप एक व्यक्ति के लिए टिकट लेते हैं तो आपको 52,100 रुपये देने होंगे. अगर दो लोग जा रहे हैं तो 43,600 रुपये प्रति व्यक्ति देना होगा. तीन व्यक्ति हैं तो हर एक के लिए 42,310 रुपये देनें होंगे. आप आईआरसीटीसी की ऑफिशियल वेबसाइट पर सारी जानकारी ले सकते हैं. वहीं IRCTC के ऑफिशियल वेबसाइट www.irctctourism.com पर आप इस टूर पैकेज की बुकिंग कर सकते हैं. इसके अलावा आप अपने लोकल IRCTC ऑफिस में भी जा सकते हैं.