scorecardresearch

सालभर में 6,000 फीसदी का मुनाफा, रॉकेट से भी तेज उड़े ये पेनी स्टॉक

इस टेक्सटाइल कंपनी का शेयर एक साल में महज ₹0.23 से बढ़कर ₹15 तक गया है. इस तरह इस शेयर ने एक साल में 6ooo% से ज्यादा का मल्‍टीबैगर रिटर्न दिया है.

Money Money

पेनी स्‍टॉक्‍स निवेशकों को बहुत कम समय में मालामाल कर सकते हैं. लेकिन इनके साथ जो जोखिम आता है वो शायद हर निवेशक न ही झेल पाए. पेनी स्‍टॉक्‍स में निवेश करना बेहद जोखिमपूर्ण माना जाता है. ऐसा नहीं है कि इसमें आप अपना 10-15% खो देंगे और थोड़े बहुत नुकसान के साथ पैसा निकाल लेंगे. पेनी स्टॉक्स के शेयरों में कम समय में 80-90% तक की गिरावट देखी गई है. यानि पेनी स्टॉक्स में आपका पूरा पैसा डूबने का खतरा बना रहता है.    

हालांकि पेनी स्‍टॉक्‍स में खेलना खतरे से खाली नहीं है लेकिन कुछ पेनी स्‍टॉक्‍स बेहद कम समय में बंपर रिटर्न देकर आपको मालामाल कर सकते हैं. किसी पेनी स्‍टॉक का 10 गुना या 100 गुना चढ़ना, कोई नया नहीं है.         

आगे हम आपको ऐसे ही कुछ पेनी स्‍टॉक्‍स के बारे में बता रहे हैं जिन्होंने अपने निवेशकों के दिन दो गुने और रात चौगुनी कर दी.  
 
राज रेयॉन इंडस्‍ट्रीज (Raj Rayon Industries):

इस टेक्सटाइल कंपनी का शेयर एक साल में महज ₹0.23 से बढ़कर ₹15 तक गया है. इस तरह इस शेयर ने एक साल में 6ooo% से ज्यादा का मल्‍टीबैगर रिटर्न दिया है. राज रेयॉन इंडस्‍ट्रीज पॉलिएस्टर चिप्स, पॉलिएस्टर यार्न और प्रोसेस्ड यार्न के निर्माण और व्यापार में लगी है. 

 
क्रिसेंडा सॉल्‍यूशन्‍स (Cressanda Solutions)

क्रिसेंडा सॉल्‍यूशन्‍स एक और ऐसा पेनी स्टॉक है जो एक साल पहले एक रुपये से भी कम पर कारोबार कर रहा था. इसने 12 महीनों में अपने निवेशकों को मल्टीबैगर रिटर्न दिया है. जून 2021 में 60 पैसे प्रति शेयर ट्रेड करने वाला यह शेयर इस साल 34 रुपये पहुंचा है. इस तरह इस शेयर ने अपने निवेशकों को 5,000 फीसदी से ज्यादा का रिटर्न दिया है.