scorecardresearch

Maruti New SUV Jimny: दमदार इंजन के साथ आएगी मारुति की नई जिम्नी, जानें इस SUV की खासियत

इंडियन मार्केट में मारुति सुजुकी जिम्नी का लंबे समय से इंतजार हो रहा है. जिम्नी 5-डोर को भारत में पहली बार नई दिल्ली में 11 जनवरी से शुरू हो रहे ऑटो एक्सपो 2023 में दिखाया जाएगा.

मारुति की जिम्नी. मारुति की जिम्नी.
हाइलाइट्स
  • जिम्नी 5-डोर को जनवरी में ऑटो एक्सपो 2023 में दिखाया जाएगा

  • एसयूवी अगस्त 2023 तक बिक्री के लिए हो सकती है उपलब्ध

इंडियन मार्केट में मारुति सुजुकी जिम्नी का लंबे समय से इंतजार हो रहा है. जिम्नी 5-डोर को भारत में पहली बार नई दिल्ली में 11 जनवरी से शुरू हो रहे ऑटो एक्सपो 2023 में दिखाया जाएगा लेकिन इसकी बाजार में लॉन्चिंग और कीमत की घोषणा बाद में होगी. सूत्रों ने बताया कि एसयूवी अगस्त 2023 तक बिक्री के लिए उपलब्ध हो सकती है. इंजन दमदार होगा.लॉन्च होने पर एसयूवी का भारत में सीधा प्रतिद्वंद्वी नहीं हो सकता है, लेकिन इसे महिंद्रा थार और फोर्स गोरखा जैसी एसयूवी के साथ मुकाबला करना पड़ सकता है.

लुक और फीचर्स
मारुति सुजुकी जिम्नी के संभावित लुक और फीचर्स की बात करें तो इसमें एलईडी हेडलैंप, डीआरएस और टेललैंप के साथ ही ओआरवीएम, एंड्रॉइड ऑटो और एप्पल कारप्ले सपोर्ट वाला 7 इंच का टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, रियर एसी वेंट्स, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, हाइट अडजस्टेबल ड्राइवर सीट, हिल होल्ड असिस्ट, क्रूज कंट्रोल, 6 एयरबैग्स समेत ढेर सारे स्टैंडर्ड और सेफ्टी फीचर्स देखने को मिलेंगे.

पावरफुल इंजन
अपकमिंग मारुति जिम्नी के 5 डोर वेरिएंट में कंपनी की बेस्ट सेलिंग सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी मारुति सुजुकी ब्रेजा वाला पावरफुल इंजन लगा होगा, जो कि 1.5 लीटर K15B पेट्रोल इंजन होगा. यह एसयूवी 12V SHVS माइल्ड हाइब्रिड टेक्नॉलजी से लैस हो सकती है. यह इंजन 102 बीएचपी की पावर और 138 न्यूटन मीटर टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम हो सकता है. मारुति जिम्नी को 5 स्पीड मैनुअल और 4 स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ इंडियन मार्केट में पेश किया जा सकता है. भारत में मारुति सुजुकी जिम्नी की कीमत 10 लाख रुपए से 17 लाख रुपए (एक्स-शोरूम) के बीच रहने की उम्मीद है.