scorecardresearch

Ola E-Bike Services: कुल 25 रुपये में तय करें 5 किलोमीटर तक का सफर, ओला ने शुरू की e-बाइक सर्विस  

ओला ने अगले दो महीनों के भीतर दिल्ली, हैदराबाद और बेंगलुरु में कुल 10,000 इलेक्ट्रिक वाहन तैनात करने की योजना बनाई है. बेंगलुरु में अपने पायलट प्रोग्राम की सफलता के बाद कंपनी ने इलेक्ट्रिक बाइक सेवा दिल्ली और हैदराबाद में शुरू कर दी है. 

Ola Ola
हाइलाइट्स
  • लोगों तक आसानी से पहुंच सकेंगे 

  • काफी किफायती होगी ये राइड 

ओला, उबर और रपिडो जैसे ऐप्स ने लोगों का एक जगह से दूसरी जगह जाना आसान कर दिया है. ये सभी ऐप्स नए-नए फीचर्स लॉन्च करते रहते हैं. जैसे कुछ समय पहले ही इन्होंने बाइक का कॉन्सेप्ट लॉन्च किया था. जिसमें कम पैसों में बाइक राइड बुक करके आ-जा सकते हैं. अब इसी कड़ी में ओला ने अपनी इलेक्ट्रिक बाइक सर्विस लॉन्च की है. बेंगलुरु में अपने पायलट प्रोग्राम की सफलता के बाद कंपनी ने इलेक्ट्रिक बाइक सेवा दिल्ली और हैदराबाद में शुरू कर दी है. 

लोगों तक आसानी से पहुंच सकेंगे 

ओला मोबिलिटी के सीईओ हेमंत बख्शी ने ट्रांसपोर्ट के क्षेत्र में इलेक्ट्रिफिकेशन की परिवर्तनकारी शक्ति पर जोर दिया. इस दौरान उन्होंने कहा कि इस इनोवेशन से हम आसानी से लोगों तक पहुंच सकेंगे. उन्होंने विश्वास जताते हुए कहा कि ई-बाइक टैक्सी पहल न केवल एक स्थायी आवागमन समाधान देगी बल्कि ओला प्लेटफॉर्म से जुड़े गिग-इकोनॉमी श्रमिकों के लिए अतिरिक्त आय के अवसर भी पैदा करेगी.  

काफी किफायती होगी ये राइड 

ई-बाइक सेवाएं काफी किफायती होने वाली हैं. इसमें 5 किमी की सवारी के लिए न्यूनतम ₹25, 10 किमी के लिए ₹50 और 15 किमी के लिए ₹75 रुपये चार्ज किए जाएंगे. यही वजह है कि ये ज्यादा लागत प्रभावी और पर्यावरण-अनुकूल है. साथ ही इस मदद से शहर के अंदर यात्रा के लिए सुविधाजनक परिवहन विकल्प मिल सकेगा. 

10000 इलेक्ट्रिक वाहन उतरेंगे 

ओला ने अगले दो महीनों के भीतर दिल्ली, हैदराबाद और बेंगलुरु में कुल 10,000 इलेक्ट्रिक वाहन तैनात करने की योजना बनाई है. साल के आखिर तक, टिकाऊ गतिशीलता समाधानों की बढ़ती मांग को पूरा करते हुए, सेवाओं को देश भर में शुरू किए जाने की उम्मीद है.

बेंगलुरु में सेवाओं का विस्तार

पिछले सितंबर में बेंगलुरु में आयोजित पायलट कार्यक्रम की सफलता के बाद ही ओला ने अलग-अलग शहर में अपनी ई-बाइक को लॉन्च करने का फैसला लिया है. शुरुआत में पायलट प्रोजेक्ट के तौर पर लॉन्च किए गए इन इलेक्ट्रिक स्कूटरों की तैनाती बढ़ाई जाएगी. जिससे इलेक्ट्रिक दोपहिया सेगमेंट में ओला की स्थिति और मजबूत होगी.