scorecardresearch

Petrol-Diesel Price Hike : आज फिर बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम, जानें आपके शहर में क्या हैं नए रेट्स

देश में लगातार महंगाई बढ़ रही है. बीते दिन जहां कमर्शियल गैस सिलेंडर के दामों में बढ़ोतरी हुई तो आज एक बार फिर पेट्रोल-डीजल को दामों को बढ़ा दिया गया है.

एक बार फिर महंगाई का जोरदार झटका एक बार फिर महंगाई का जोरदार झटका
हाइलाइट्स
  • एक बार फिर बढ़ें पेट्रोल-डीजल के दाम

  • बीते दिन बढ़े थे कमर्शियल गैस सिलेंडर के दाम

एक दिन के ब्रेक के बाद आज फिर पेट्रोल-डीजल के दामों में बढ़ोतरी (Petrol-Diesel Price Hike)हुई है. पेट्रोल और डीजल दोनों ही 80-80 पैसे प्रति लीटर बढ़ गया है. भारतीय पेट्रोलियम मार्केटिंग कंपनी इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन (IOCL) के ताजा अपडेट के मुताबिक, राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में एक लीटर पेट्रोल की कीमत (Petrol Price) 102.61 हो गई है.

अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल का भाव 112 डॉलर प्रति बैरल पहुंचने के बाद रविवार को तेल कंपनियों ने डीजल के थोक खरीदारों के लिए मूल्य में 25 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी की थी. उनका कहना है कि खुदरा मूल्य में धीरे-धीरे बढ़ोतरी की जाएगी. 

मुंबई में पेट्रोल की कीमत 

  • मुंबई की बात करें तो यहां पेट्रोल की कीमत 117.57 रुपये और डीजल की कीमत 101.79 रुपये प्रति लीटर  है.
  • चेन्नई में भी पेट्रोल 108.21 रुपये प्रति लीटर तो डीजल 98.28 रुपये प्रति लीटर है. बता दें कि पिछले वर्ष 4 नवंबर के बाद से इन दोनों ईंधन के मूल्य में कोई वृद्धि नहीं की गई थी.  
  • कोलकाता में पेट्रोल का दाम 112.19 रुपये जबकि डीजल का दाम 97.02  रुपये प्रति लीटर है. 

दरअसल, 22 मार्च से पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ने शुरू हुए हैं. तब से अब तक 24 मार्च और 01 अप्रैल यानी कुल दो दिन छोड़कर हर रोज कीमतों में उछाल आ रहा है. 02 अप्रैल की बढ़ोतरी को मिलाकर कुल 10 दिनों में पेट्रोल 7 रुपये 20 पैसे महंगा हो गया है. बता दें कि 22 मार्च से 02 अप्रैल तक यानी कुल 12 दिन में 10 बार पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ें हैं.

ये भी पढ़ें: