scorecardresearch

दिल्ली में 100 रुपए के पास पहुंचा पेट्रोल, डीजल 90 रुपए के पार, एक हफ्ते में पांचवी बार बढ़े दाम

एक सप्ताह में पेट्रोल और डीजल के दाम लगातार पांचवी बार बढ़ने से लोगों के बीच खलबली मची हुई है. हालांकि सरकार का कहना है कि रूस-यूक्रेन के युद्ध का असर तेल की कीमतें पर पड़ रहा है जिसके कारण पेट्रोल और डीजल के दाम बढ़ रहे हैं.

Representative Image (Photo: ANI) Representative Image (Photo: ANI)
हाइलाइट्स
  • पांचवी बार बढ़े पेट्रोल और डीजल के दाम

  • दिल्ली में पेट्रोल के दाम 99.11 रुपए/लीटर

हफ्ते भर से देश में पेट्रोल और डीजल के दाम लगातार बढ़ रहे हैं. आज फिर एक बार तेल कंपनियों ने कीमतें बढ़ाई हैं. एएनआई एजेंसी के मुताबिक दिल्ली में पेट्रोल के दाम 99.11 रुपए/लीटर और डीजल के दाम 90.42 रुपए/लीटर पहुंच गए हैं. 

पेट्रोल के दाम 50 पैसे तो डीजल के दाम 55 पैसे बढ़ गए हैं. वहीं, देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में भी पेट्रोल और डीजल की कीमतों में इजाफा हुआ है. पेट्रोल के दाम 53 पैसे तो डीजल के दाम 58 पैसे बढ़ाए गए हैं. 

मुंबई में पेट्रोल की कीमत 113.35 रुपए से 113.88 रुपए/लीटर हो गई है. वहीं डीजल के दाम  97.55 रुपए से 98.13 रुपए/लीटर हो गई है. 

चेन्नई और कोलकाता में बढ़ी कीमतें:

चेन्नई में पेट्रोल 104.90 रुपए प्रति लीटर तो डीजल 95.00 रुपए प्रति लीटर हो गया है. वहीं कोलकाता में पेट्रोल 108.53 रुपए प्रति लीटर तो डीजल 93.57 रुपए प्रति लीटर है. लगातार बढ़ रहीं पेट्रोल- डीजल की कीमतें लोगों के लिए परेशानी का सबब बन रही हैं. 

इस बीच केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी का कहना है कि रूस और यूक्रेन के बीच चल रहे युद्ध के कारण अंतरराष्ट्रीय बाजार में तेल की कीमतें बढ़ी हैं और इसका असर पेट्रोल और डीजल की कीमतों पर पड़ रहा है. उनका कहना है कि यह स्थिति सरकार के कंट्रोल में नहीं है.