scorecardresearch

Jio Recharge Plan: जियो ग्राहकों के लिए 84 दिनों की वैलिडिटी वाला सबसे सस्ता प्लान, रिचार्ज से पहले यहां देख लें पूरी जानकारी

जियो यूजर्स को 395 रुपए के प्लान में 84 दिनों की वैलिडिटी दी जाती है. इस रिचार्ज में यूजर्स को 6 जीबी डाटा मिलता है. इसके साथ ही आप किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग कर सकते हैं और 1000 एसएमएस की भी सुविधा मिलती है.

Jio Recharge Plan Jio Recharge Plan
हाइलाइट्स
  • जियो ग्राहकों को 395 रुपए में मिलती है 84 दिनों की वैलिडिटी

  • एयरटेल में यह प्लान 455 का, जियो से 60 रुपए ज्यादा

जियो ग्राहक 84 दिनों के रिचार्ज प्लान में ज्यादातर 1.5 जीबी/प्रतिदिन या 2 जीबी/प्रतिदिन वाला प्लान लेते हैं. इसके लिए उन्हें 719 या 666 का रिचार्ज कराना पड़ता है. लेकिन, कई ग्राहक ऐसे हैं जिन्होंने अपने घर में जियो फाइबर या फिर दूसरी कंपनियों के वाईफाई(WiFi) लगवा रखे हैं. इस वजह से उन्हें मोबाइल डाटा की जरूरत कम पड़ती है या न के बराबर पड़ती है. सिर्फ कहीं बाहर जाने के दौरान या कभी वाईफाई का सिग्नल चला जाए तब ही मोबाइल डाटा की जरूरत पड़ती है. जियो के ऐसे ग्राहक कम कीमत में 84 दिनों वाला प्लान खोजते हैं जिससे उनका नंबर भी चालू रहे और कभी जरूरत पड़ने पर इंटरनेट का भी इस्तेमाल किया जा सके.

जियो के 395 रुपए का प्लान(Jio 395 Plan)
तो चलिए सबसे पहले आपको बताते हैं जियो के उस प्लान के बारे में जिसमें 84 दिनों की वैलिडिटी मिलती है. इसमें यूजर्स को डाटा और दूसरे बेनिफिट्स भी दिए जाते हैं. जियो के 84 दिनों की वैलिडिटी वाला प्लान 395 रुपए से शुरू होता है. इस रिचार्ज में यूजर्स को 6 जीबी डाटा मिलता है. इसके साथ ही आप किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग कर सकते हैं. इसके अलावा आपको 1000 एसएमएस की भी सुविधा मिलती है. इसकी वैलिडिटी 84 दिनों की होती है.

अगर आपके घर में वाईफाई(WiFi) लगा है तो आपको डाटा की जरूरत कम पड़ती है तो आपके लिए जियो का 395 का प्लान काफी अच्छा है. अगर आपको ऑफिस में भी वाईफाई की सुविधा मिलती है तो यह आपके लिए बेस्ट प्लान हो सकता है. आपको अगर कभी कभार डाटा की जरूरत पड़े तो कंपनी इसमें 6 जीबी डाटा ऑफर कर रही है जिसका इस्तेमाल आप वाईफाई नहीं रहने पर कर सकते हैं.

एयरटेल यूजर्स को 60 रुपए ज्यादा देने होते हैं
आइये अब जानते हैं कि कौन सी दूसरी कंपनी इस तरह का विकल्प दे रही है. एयरटेल ने भी अपने पास इस तरह का विकल्प रखा है. एयरटेल प्रीपेड प्लान में यह सुविधा है. एयरटेल का यह प्लान 455 रुपए का है जो कि जियो से 60 रुपए ज्यादा है. एयरटेल के इस प्लान पर यूजर्स को 6 जीबी डाटा मिलता है. जियो की तरह ही किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग करने की सुविधा है. साथ ही इसमें 900 एसएमएस ऑफर है जो कि जियो से 100 कम है. एयरटेल के इस प्लान में 84 दिनों की वैलिडिटी दी जाती है.