scorecardresearch

RENEE Cosmetics Success Story: जानिए कैसे टीवी पर सफल करियर के बाद बिजनेस वुमन बनीं आशका गोराडिया, कॉस्मेटिक्स की मशहूर ब्रांड की हैं मालकिन

बियर्डो के पूर्व संस्थापकों प्रियांक शाह और आशुतोष वलानी के साथ, एक्टर से उद्यमी बनी आशका गोराडिया ने 2018 में अहमदाबाद में RENEE Cosmetics की शुरुआत की, जिसमें फैब 5-इन-1 लिपस्टिक, बोल्ड 3डी आईलैशेज और बहुत कुछ जैसे प्रोडक्ट्स शामिल थे.

RENEE brand success story RENEE brand success story
हाइलाइट्स
  • मशहूर टीवी एक्ट्रेस रही हैं आशका

  • ब्रांड के हैं लगभग 200 प्रोडक्ट

इंस्टाग्राम पर पिछले काफी समय से एक पीएच लिपस्टिक काफी पॉपुलर हो रही है. यह लिपस्टिक आपकी बॉडी के पीएच के हिसाब से लिप्स पर पिगमेंटेशन देती है. कॉलेज जाने वाली लड़कियों के लिए ये बहुत ही मजेदार लिपस्टिक है. सबसे अच्छी बात है कि यह लिपस्टिक वीगन और FDA-एप्रुव्ड है. क्योंकि इस लिपस्टिक को पेश किया है RENEE ब्रांड ने, जो क्रुएलिटी-फ्री कॉस्मेटिक ब्रांड है. 

इस ब्रांड के कई प्रोजक्ट्स आजकल महिलाओं की टॉप लिस्ट में शामिल हो रहे हैं. हालांकि, शायद आप यह न जानते हों कि इस ब्रांड को शुरू किया है एक टीवी एक्ट्रेस ने. जी हां, मशहूर टीवी एक्ट्रेस रहीं आशका गोराडिया RENEE ब्रांड की को-फाउंडर हैं. इस ब्रांड को उन्होंने अपने दोस्तों, आशुतोष वलानी और प्रियांक शाह के साथ मिलकर साल 2018 में शुरू किया था और आज यह कंपनी कॉस्मेटिक इंडस्ट्री का जाना-माना नाम है. 

मशहूर टीवी एक्ट्रेस रही हैं आशका 
गुजरात की रहने वाली आशका 16 साल की उम्र में अभिनय में अपना करियर बनाने के लिए मुंबई आ गई थीं. उन्हें एक टेलीविजन अभिनेत्री के रूप में सफलता मिली. उन्होंने अपने टीवी करियर की शुरुआत साल 2002 में की जब वह 'अचानक 37 साल बाद' नामक शो में दिखाई दीं. उन्होंने कुसुम सीरियल में कुमुद की भूमिका निभाई. वह ज़ी टीवी पर सिन्दूर तेरे नाम का, 9X पर मेरे अपने और सोनी टीवी पर विरुद्ध जैसे शो में भी दिखाई दीं.

वह अपने नकारात्मक किरदारों के लिए मशहूर हुईं. आशका गोराडिया ने बाद में रियलिटी शोज में भी भाग लिया. साल 2019 में वह आखिरी बार छोटे परदे पर डायन नामक सीरिज में नजर आई थीं. इसके बाद से वह अपने बिजनेस पर पूरी तरह फोकस कर रही हैं. 

ब्रांड के हैं लगभग 200 प्रोडक्ट 
अपने एक इंटरव्यू में आशका ने बताया था कि वह हमेशा से अपना खुद का ब्यूटी कॉस्मेटिक ब्रांड लॉन्च करने का सपना देखती थीं. उन्होंने कहा था कि उन्हें अलग-अलग लुक और मेकअप के साथ प्रयोग करना पसंद है. इसलिए यह ब्रांड उनके लिए बहुत खास है. इसके बारे में वह बहुत समय से सोच रही थी और फिर आखिरकार साल 2018 में उन्होंने इसे शुरू किया.  

अपने लिपस्टिक और आईलैश प्रोडक्ट्स के साथ शुरुआती सफलता देखने के बाद, आशका ने कोहलीस्टिक आई रेंज, स्ट्रोब क्वीन हाइलाइटर्स, चेक मैट लिपस्टिक, ब्रश सेट, आइब्रो ग्रोथ रोल-ऑन और मेकअप रिमूविंग बाम जैसे प्रोडक्ट्स लॉन्च किए. कंपनी के पोर्टफोलियो में 200 उत्पाद हैं. इसकी बिक्री Amazon, Flipkart, Nykaa और Myntra पर होती है. यह 650 से अधिक स्टोर्स में भी मौजूद है.

करोड़ों का रेवेन्यू
आपको बता दें कि प्रियांक शाह और आशुतोष वलानी फाइनेंस, ऑपरेशन्स और डिस्ट्रिब्यूशन संभालते हैं, वहीं आशका प्रोडक्ट्स पर काम करती हैं वह मार्केटिंग और कम्यूनिकेशन भी संभालती हैं. आशका गोराडिया कंपनी की निदेशक और सीएमओ हैं. उनका कंपनी अहमदाबाद में स्थित है. बताया जा रहा है कि पिछले साल उन्होंने फंडिंग में 25 मिलियन डॉलर जुटाए थे. प्रियांक शाह ने एक साक्षात्कार में बताया था कि वे वित्त वर्ष 2024 को 400 करोड़ रुपये के रेवेन्यू पर देख रहे हैं.