scorecardresearch

SBI Credit Card Rules: 1 जनवरी 2023 से बदल जाएंगे SBI क्रेडिट कार्ड के नियम, जानिए प्रोसेसिंग फीस और रिवार्ड प्वाइंट्स को लेकर नए नियम

SBI क्रेडिट कार्ड धारकों के लिए 1 जनवरी 2023 से नए नियम लागू हो जाएंगे. 6 जनवरी 2023 से, सिंपलीक्लिक कार्डधारकों को ऑनलाइन स्पेंड माइलस्टोन तक पहुंचने पर जारी किए गए क्लियरट्रिप वाउचर से केवल एक लेनदेन किया जा सकेगा.

SBI Credit card Rules SBI Credit card Rules

कुछ कार्डधारकों के लिए एसबीआई क्रेडिट कार्ड नियम जनवरी 2023 से बदल जाएंगे. स्टेट बैंक ऑफ इंडिया कार्ड्स एंड पेमेंट सर्विसेज ने अपने SimpleCLICK कार्डधारकों के लिए कुछ नियमों को अपडेट किया है. स्टेट बैंक ऑफ इंडिया कार्ड्स एंड पेमेंट सर्विसेस की वेबसाइट के मुताबिक नए साल 2023 में वाउचर रिडीम करने और रिवार्ड प्वाइंट्स को लेकर दो नियम बदले जाएंगे.

क्या होंगे बदलाव?
एसबीआई कार्ड और भुगतान सेवा ने अपनी वेबसाइट पर कहा, “6 जनवरी 2023 से, सिंपलीक्लिक कार्डधारकों को ऑनलाइन स्पेंड माइलस्टोन तक पहुंचने पर जारी किए गए क्लियरट्रिप वाउचर से केवल एक लेनदेन किया जा सकेगा और इसे किसी अन्य ऑफर या वाउचर के साथ नहीं जोड़ा जा सकता है.''इसके अलावा Amazon.in पर सिंपलीक्लिक के साथ ऑनलाइन खर्च पर रिवार्ड प्वाइंट के नियम भी 1 जनवरी से बदल जाएंगे.

ऑनलाइन खर्च पर कितने रिवार्ड प्वाइंट्स
वेबसाइट पर कहा गया, “Amazon.in पर ऑनलाइन खर्च पर 10 गुना रिवॉर्ड पॉइंट, सिंपलीक्लिक/सिम्पलीक्लिक एडवांटेज के साथ एसबीआई कार्ड को 01 जनवरी 23 से 5 गुना रिवॉर्ड पॉइंट में संशोधित किया जाएगा. आपका कार्ड Apollo 24X7, BookMyShow, Cleartrip, EazyDiner, Lenskart और Netmeds पर ऑनलाइन खर्च पर 10X रिवार्ड पॉइंट अर्जित करना जारी रखेगा.''

एसबीआई कार्ड ने 15 नवंबर 2022 से ईएमआई लेनदेन पर संशोधित शुल्क और क्रेडिट कार्ड का उपयोग करके किराए के भुगतान पर नया शुल्क लगाया है. वेबसाइट पर आगे कहा गया,"आपके क्रेडिट कार्ड पर शुल्क 15 नवंबर 22 से लग जाएंगे. व्यापारी ईएमआई लेनदेन पर प्रोसेसिंग फीस को संशोधित कर 199 रुपये + लागू करों को पहले के 99 रुपये + लागू करों से संशोधित किया गया है. किराया भुगतान लेनदेन पर प्रसंस्करण शुल्क 99 रुपये + लागू कर होगा.”