scorecardresearch

लौट रहा Shark Tank India का दूसरा सीजन, जानें टीवी पर कहां और कब देख सकते हैं

Shark Tank India की सफलता के बाद इसका दूसरा सीजन भी जल्द ही दर्शकों के लिए उपलब्ध होगा. हालांकि इस बार शार्क टैंक के सबसे पॉपुलर जज माने जाने वाले अश्नीर ग्रोवर शो का हिस्सा नहीं हैं.

Shark Tank India Season 2 Shark Tank India Season 2
हाइलाइट्स
  • शार्क टैंक इंडिया के सीजन 2 में कौन होगा जज

  • अगले साल से टीवी पर आएगा शार्क टैंक 2

शार्क टैंक इंडिया सीजन 1 की शुरुआत 2021 में हुई थी. यह दुनिया की नंबर 1 बिजनेस रियलिटी सीरीज थी. शो के पहले सीजन को दर्शकों ने खूब प्यार दिया.  शार्क टैंक ऐसे समय में आया जब भारतीय बिजनेस और स्टार्टअप्स करने का रूझान दिखा रहे थे. अब सीजन वन की अपार सफलता के बाद शो का दूसरा सीजन सोनी टीवी और सोनी लिव पर प्रसारित होने जा रहा है.  हाल ही में शो का प्रोमो भी रिलीज किया गया है. प्रोमो में दिखाया गया है कि शो में बिजनेस की सही वैल्यू के बारे में बताया जाएगा. 

शार्क टैंक में साधारण लोग कामयाब आंत्रप्रेन्योरों से अपने बिजनेस आइडिया में पैसा लगाने के लिए कहते हैं. अगर इन आंत्रप्रेन्योर को आइडिया पसंद आता है तो वह उनके बिजनेस में इन्वेस्ट करते हैं.

कब आया था शो का पहला सीजन

शार्क टैंक इंडिया का पहला सीजन 20 दिसंबर 2021 से 4 फरवरी 2022 के बीच प्रसारित हुआ था. यह शो अपने अनोखे कॉन्सेप्ट की वजह से तेजी से लोगों के बीच लोकप्रिय हुआ. उस वक्त तो लोगों ने इसे देखा ही, लेकिन दर्शकों को इसके दूसरे सीजन का भी बेसब्री से इंतजार था.

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Sony LIV (@sonylivindia)


कौन हैं जज
इस बार शार्क टैंक में अश्नीर ग्रोवर नहीं हैं. उनकी जगह इस बार CarDekho के को फाउंडर अमित जैन हैं. इनके अलावा विनीता सिंह (Sugar Cosmetics), नमिता थापर emcure pharmaceuticals, अनुपम मित्तल (Shaadi.com), अमन गुप्ता (boAt), पीयूष बंसल (Lenskart.com) पैनल में शामिल हर जज अपने-अपने क्षेत्र का लीडर है.

कब शुरू होगा शो 
शार्क टैंक इंडिया का दूसरा सीजन 2 जनवरी 2023 से रात 10 बजे Sony Entertainment Television पर प्रसारित होगा. टीवी के अलावा शो ओटीटी प्लेटफॉर्म सोनी लिव पर स्ट्रीम होगा.