scorecardresearch

स्टार हेल्थ ने शुरू की नई सर्विस, ग्राहक आसानी से WhatsApp से ही कर सकेंगे पॉलिसी क्लेम

स्टार हेल्थ ग्राहक केवल कुछ क्लिक से ही पॉलिसी खरीदने से लेकर क्लेम करने तक एंड-टू-एंड सर्विस का फायदा ले सकते हैं. इसके लिए ग्राहकों को केवल अपने व्हाट्सएप नंबर से 9597652225 पर "हाय" मैसेज भेजना होगा. इससे पॉलिसी धारक आसानी से पॉलिसी का फायदा ले सकेंगे, कैशलेस क्लेम फाइल कर सकेंगे, साथ ही पॉलिसी डाक्यूमेंट्स को आसानी से डाउनलोड भी कर सकेंगे.

स्टार हेल्थ ने शुरू की नई सर्विस स्टार हेल्थ ने शुरू की नई सर्विस
हाइलाइट्स
  • आसानी से जुड़ सकेंगे पॉलिसी धारक

  • कई और माध्यम से ले सकेंगे सेवा का फायदा

कोविड-19 महामारी के दौर में हर कोई अपने स्वास्थ्य को लेकर काफी सतर्क हो गए हैं. इस बात की गंभीरता केवल लोग ही नहीं बल्कि स्वास्थ्य बीमा कंपनियां भी समझ रही हैं. इसीलिए आए दिन कोई न कोई स्वास्थ्य बीमा कंपनी अपनी सर्विस को पॉलिसी धारकों के लिए और भी आसान बनाने में लगी हुई है. अब इसी कड़ी में स्वास्थ्य बीमा कंपनी स्टार हेल्थ एंड एलाइड ने अपने ग्राहकों की परेशानी आसान करने के लिए फ्री सर्विस प्रदान की है. कंपनी ने ग्राहकों के लिए व्हाट्सएप सेवा शुरू की है. इसकी मदद से ग्राहक आसानी से पॉलिसी क्लेम कर सकेंगे. 

कैसे कर सकेंगे पॉलिसी क्लेम?

इस सेवा का फायदा लेने के लिए सोशल मीडिया एप्लिकेशन व्हाट्सएप की मदद ली जाएगी. इसके माध्यम से, स्टार हेल्थ ग्राहक केवल कुछ क्लिक से ही पॉलिसी खरीदने से लेकर क्लेम करने तक एंड-टू-एंड सर्विस का फायदा ले सकते हैं. इसके लिए ग्राहकों को केवल अपने व्हाट्सएप नंबर से "हाय" मैसेज भेजना होगा. ये मैसेज +91 9597652225 पर भेजना होगा. स्टार हेल्थ व्हाट्सएप सेवा से पॉलिसी धारक आसानी से तुरंत पॉलिसी का फायदा ले सकेंगे, कैशलेस क्लेम फाइल कर सकेंगे, साथ ही पॉलिसी डाक्यूमेंट्स को आसानी से डाउनलोड भी कर सकेंगे. 

आसानी से जुड़ सकेंगे पॉलिसी धारक

स्टार हेल्थ एंड एलाइड इंश्योरेंस के प्रबंध निदेशक, आनंद रॉय ने कहा, "व्हाट्सएप को भारत में भारी लोकप्रियता और पहुंच प्राप्त है, इसलिए हमारा मानना ​​है कि यह एक सही मंच है. इसकी मदद से न केवल हम अपने ग्राहकों को बेहतर सेवा दे सकेंगे बल्कि उनके साथ हमारे जुड़ाव को भी बेहतर बना पाएंगे. हमारा मानना ​​है कि इससे हम अपने पॉलिसी धारकों के साथ कभी भी और कहीं भी जुड़े रह सकेंगे, खासकर तब जब उन्हें हमारी सबसे ज्यादा जरूरत हो."

कई और माध्यम से ले सकेंगे सेवा का फायदा

व्हाट्सएप मैसेजिंग के अलावा, स्टार हेल्थ ग्राहक कंपनी के चैट असिस्टेंट - ट्विंकल, कस्टमर केयर नंबर, एजेंट, आधिकारिक वेबसाइट, ब्रांच ऑफिस और स्टार पावर एप के माध्यम से  मदद ले सकते हैं. इस प्रकार सभी ग्राहकों के लिए कंपनी ने एक संपूर्ण समाधान दिया है. कंपनी की प्रेस रिलीज के अनुसार, सभी ग्राहक अपनी पसंद के चैनल से आवश्यक सेवाओं का आसानी से लाभ उठा सकते हैं.

ये भी पढ़ें