scorecardresearch

Good News! महिला सशक्तिकरण को बढ़ावा देने के लिए आगे आई फॉक्सवैगन कंपनी, शुरू किया ऑल वीमेन सिटी स्टोर

महिलाओं को समाज में बराबर की भागीदारी और अधिकार देने के लिए आज कई बड़ी कंपनियां भी सामने आ रही हैं. ऐसी ही एक पहल करते हुए कार बनाने वाली कंपनी, फॉक्सवैगन ने ऑल वीमेन सिटी स्टोर की शुरुआत की है.

Volkswagen Cars (Photo: Instagram) Volkswagen Cars (Photo: Instagram)
हाइलाइट्स
  • कोयंबटूर में शुरू हुआ कंपनी का ऑल-वुमन सिटी स्टोर

  • 35 से ज्यादा महिलाओं को मिलेगा रोजगार 

मशहूर ऑटोमोबाइल कंपनी फॉक्सवैगन ने कोयंबटूर में अपने पहले ऑल-वुमन सिटी स्टोर का उद्घाटन किया है. कंपनी ने मंगलवार को यह जानकारी दी. कंपनी के एक वरिष्ठ अधिकारी का कहना है कि इस स्टोर को खोलने की पहल का उद्देश्य ऑटोमोटिव वर्कफॉर्स में महिलाओं की प्रतिभा को बढ़ावा देना है. 

द न्यू इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक, रमानी कार्स प्राइवेट लिमिटेड के साथ साझेदारी में, ऑल वीमेन सिटी स्टोर महिला कर्मचारियों को बेहतर बनाने, नेतृत्व की भूमिका निभाने और ग्राहक अनुभव में नए मानक स्थापित करने पर ध्यान केंद्रित करेगा. 

35 से ज्यादा महिलाओं को मिलेगा रोजगार 
कंपनी के एक बयान में कहा गया है कि 35 से अधिक महिलाएं इस डीलरशिप आउटलेट में बिक्री, और अन्य क्षेत्रों में शुरू से अंत तक संचालन में शामिल होंगी.

फॉक्सवैगन पैसेंजर कार्स इंडिया के ब्रांड निदेशक आशीष गुप्ता का कहना है कि फॉक्सवैगन कंपनी अपने 'लोगों' के विकास में विश्वास करती है और महिलाएं बिजनेस का ड्राइविंग फोर्स हैं. इसलिए उनका प्रयास ऑटोमोटिव वर्कफोर्स में महिलाओं की प्रतिभा को बढ़ाना, और संगठन में विविधता, समावेशिता को बढ़ावा देना है. 

आपको बता दें कि इस ऑल वीमेन सिटी स्टोर में कंपनी की चार कार डिस्प्ले शामिल हैं, जिनमें ताइगुन, वर्टस और टिगुआन शामिल हैं.