scorecardresearch

Who is Afsar Zaidi: जानिए कौन हैं अफसर जैदी, एक्टर ऋतिक रोशन के बिजनेस-पार्टनर, खड़ी की 1000 करोड़ की कंपनी

बात फिटनेस की हो तो बॉलीवुड अभिनेता ऋतिक रोशन का शायद ही कोई मुकाबला हो. और ऋतिक सिर्फ फिट नहीं रहते हैं बल्कि भारत के प्रमुख फिटनेस ब्रांडों में से एक HRX के ब्रांड एंबेसडर होने के साथ-साथ को-फाउंडर भी हैं. ऋतिक अपने पार्टनर अफसर जैदी के साथ इसे चलाते हैं.

Afsar Zaidi Afsar Zaidi

HRX देश के सबसे बड़े होम फिटनेस ब्रांडों में से एक है और बॉलीवुड अभिनेता ऋतिक रोशन कंपनी के ब्रांड एंबेसडर हैं. साथ ही, ऋतिक इस कंपनी का को-फाउंडर भी है. एक्टर के बिजनेस पार्टनर अफसर जैदी कंपनी के सीईओ और सह-संस्थापक भी हैं. जैदी ने कंपनी के टर्नओवर को 1,000 करोड़ रुपये से अधिक कर दिया है.

कौन हैं अफसर जैदी?
जैदी ने 2005 में 'एक्सीड एंटरटेनमेंट' की स्थापना की, जो एक सेलिब्रिटी प्रबंधन कंपनी है जिसने ऋतिक रोशन, प्रियंका चोपड़ा, सैफ अली खान और कई अन्य सितारों का प्रतिनिधित्व किया है. एक्सीड ने देश में कई मशहूर हस्तियों को सेवा दी है और भारत के मनोरंजन उद्योग में अपनी अनूठी स्थिति बनाई है.

एक्सीड ने रितिक रोशन, सैफ अली खान, प्रियंका चोपड़ा, सोनाक्षी सिन्हा, अजय देवगन, काजोल, शाहिद कपूर, अर्जुन रामपाल, इमरान हाशमी, मलाइका अरोड़ा, बिपाशा बसु, शिल्पा शेट्टी, चित्रांगदा सिंह, मिथिला पालकर, दीया मिर्ज़ा, ज़रीन खान और राहुल खन्ना जैसी मशहूर हस्तियों को सेवाएं प्रदान की हैं. अफसर जैदी सैफ अली खान के परिधान ब्रांड द हाउस ऑफ पटौदी के सह-संस्थापक भी हैं. 

सम्बंधित ख़बरें

अफसर जैदी का सफर
जैदी ने अपनी यात्रा एक नौकरी से शुरूआत की. उन्होंने महेश भूपति की ग्लोबोस्पोर्ट इंडिया प्राइवेट लिमिटेड के लिए काम किया. उन्होंने कार्विंग ड्रीम्स नामक एक स्पोर्ट्स मैनेजमेंट फर्म शुरू की, जो बाद में एक टॉप सेलिब्रिटी प्रबंधन कंपनी, एक्सीड बन गई. डीएनए की एक रिपोर्ट के मुताबिक, अभिनेता अजय देवगन ने एक मिनट से भी कम समय में उनके साथ कॉन्ट्रैक्ट फाइनल किया था, जिससे उन्हें शुरुआती दिनों में मदद मिली. अफसर ज़ैदी ने अपनी कंपनी के माध्यम से बॉलीवुड हस्तियों के लिए काम किया.

एचआरएक्स और ई-कॉमर्स
जब ई-कॉमर्स भारत में छोटे कदम रख रहा था, तब ऋतिक रोशन ने इसमें प्रवेश किया. Myntra के साथ साझेदारी में, HRX तेजी से आगे बढ़ा और अपने पहले वित्तीय वर्ष में 350 करोड़ रुपये का कारोबार हासिल किया. पटौदी हाउस ने भी फिटनेस और फैशन की राह अपनाई.