scorecardresearch

AC mechanic's son clears CAT: एसी मैकेनिक के बेटे ने दो बार क्लीयर किया कैट का एग्जाम, अब लिया आईआईएम कोलकाता में एडमिशन

अहमदाबाद के रहने वाले एसी मैकेनिक के बेटे रजिन मंसूरी ने इस बात को सच साबित कर दिखाया है. रजिन ने ना सिर्फ दो बार 95 से ज्यादा पर्सेंटाइल से कैट परीक्षा पास की, बल्कि दूसरे प्रयास में 99.7 पर्सेंटाइल के साथ आईआईएम कोलकाता में दाखिला भी ले लिया.

रजिन मंसूरी रजिन मंसूरी
हाइलाइट्स
  • 2021 में दी थी कैट की परीक्षा

  • आर्थिक स्थिति कभी नहीं बनी रोड़ा

कहते हैं अगर मन में कुछ कर गुजरने की ललक हो तो कुछ भी मुश्किल नहीं है. कुछ ऐसा ही है 23 साल के रजिन मंसूरी के साथ. रजिन एसी मैकेनिक के बेटे है. अहमदाबाद के साधारण परिवार से ताल्लुक रखने वाले रजिन मंसूरी ने ना सिर्फ दो बार हाई परसेंटेज से कैट की परीक्षा पास की, बल्कि कैट को क्रैक करके आईआईएम कोलकाता में अब एडमिशन भी ले लिया है.

2021 में दी थी कैट की परीक्षा
रजिन ने 2021 में कैट की परीक्षा दी थी. परीक्षा में 96.2 पर्सेंटाइल पाने के बाद रजिन को आईआईएम उदयपुर में एडमिशन मिल रहा था. लेकिन और बेहतर करने की जिद, जुनून की वजह से एडमिशन नहीं लिया. नवंबर 2022 में 99.7 पर्सेंटाइल के साथ दोबारा कैट की परीक्षा पास की. रजिन को टॉप रैंक आईआईएम बैंगलोर और आईआईएम कोलकाता से एडमिशन का ऑफर मिला. आईआईएम बैंगलोर में बिजनेस एनालिटिक्स करने का न्योता मिला. रजिन ने जनरल एमबीए करने के लिए आईआईएम कोलकाता को चुना. 

आर्थिक स्थिति कभी नहीं बनी रोड़ा
रजिन ज्वाइंट फैमिली में रहते हैं. छोटे से एक बेडरूम के घर में परिवार के 11 सदस्य रहते हैं. घर की माली हालत ठीक नहीं है. रजिन के पिता इरफान अहमदाबाद में एसी मैकेनिक का काम करते हैं. लेकिन ना तो खराब आर्थिक हालत रजिन के मकसद के आड़े आई. ना ही छोटा सा घर, जिसमें दिन में पढ़ने तक को जगह नहीं होती, तो रजिन रात को पढ़ाई किया करते थे. अपनी कड़ी मेहनत और लगन से रजिन आज जिस मुकाम पर पहुंचे हैं. उसके लिए उनकी जितनी तारीफ की जाए कम है. लेकिन तारीफ उनके पिता की भी जो तमाम परेशानियों के बावजूद अपने बेटे के पीछे ढाल बनकर खड़े रहे.