scorecardresearch

बच्चों के साथ सब शिक्षक भी पहनेंगे स्कूल यूनिफॉर्म, बिहार के इस सरकारी स्कूल में हुआ नियम लागू   

बिहार के एक स्कूल में टीचर्स के लिए भी स्कूल यूनिफॉर्म अनिवार्य कर दी गई है. स्कूल यूनिफॉर्म के पहले सेट के पैसे खुस प्रिंसिपल ने अपनी जेब से भरे हैं.

स्कूल में टीचर्स के लिए भी स्कूल यूनिफॉर्म अनिवार्य (Photo: ANI) स्कूल में टीचर्स के लिए भी स्कूल यूनिफॉर्म अनिवार्य (Photo: ANI)
हाइलाइट्स
  • प्रिंसिपल ने पहले फंड से बनवाई सबकी यूनिफॉर्म

  • शिक्षण और गैर-शिक्षण स्टाफ सदस्यों के लिए स्कूल यूनिफॉर्म अनिवार्य

आपने स्कूल में बच्चों की यूनिफॉर्म के बारे में सुना होगा, लेकिन क्या आपने टीचर्स यानि शिक्षकों की यूनिफॉर्म के बारे में सुना है? दरअसल, बिहार के एक सरकारी स्कूल में शिक्षक भी यूनिफॉर्म में आते हैं. ये मामला बिहार के गया जिले के नक्सल प्रभावित बांकेबाजार का है. जहां माध्यमिक विद्यालय ने छात्रों के अलावा सभी शिक्षण और गैर-शिक्षण स्टाफ सदस्यों के लिए स्कूल यूनिफॉर्म अनिवार्य कर दी है.

प्रिंसिपल ने पहले फंड से बनवाई सबकी यूनिफॉर्म

न्यूज़ एजेंसी एएनआई के मुताबिक, स्कूल के प्रधानाचार्य ने कहा है कि उन्होंने अपने निजी फंड से यूनिफॉर्म के पहले सेट के लिए भुगतान करने का फैसला किया है. उन्होंने कहा, “हमने स्कूल के सभी शिक्षकों, गार्डों और रसोइयों के साथ एक बैठक की, जहां हमने तय किया कि न केवल छात्र बल्कि शिक्षण और अन्य स्टाफ को यूनिफॉर्म में स्कूल आना चाहिए. हमने ऐसा इसलिए किया है ताकि छात्रों में समानता की भावना पैदा हो सके.” 

बता दें, शिक्षकों को गुलाबी रंग की शर्ट और सुरक्षा गार्डों को नीले रंग की शर्ट की यूनिफॉर्म बांटी गई है. परिसर में  यूनिफॉर्म लागू करने वाला यह जिले का पहला सरकारी स्कूल बन गया है.