scorecardresearch

बेंगलुरु: 70 वर्षीय सीनियर सिटीजन ने पेश की मिसाल, इंजीनियरिंग डिप्लोमा में मिला गोल्ड मेडल

कर्नाटक में पहली बार देश का पहला डिप्लोमा स्नातक दीक्षांत समारोह आयोजित किया गया. इस आयोजन का मुख्य आकर्षण एक 70 साल का डिप्लोमा ग्रेजुएट रहा.

 Representational Picture (Photo: Pexels) Representational Picture (Photo: Pexels)
हाइलाइट्स
  • एमईएस कॉलेज, सिरसी में पढ़ते थे नारायण भट

  • अव्वल छात्रों में शामिल हुआ भट का नाम

हाल ही में, देश में पहली बार डिप्लोमा ग्रेजुएट्स के लिए दीक्षांत समारोह का आयोजन किया गया. लेकिन इस समारोह की खासियत यह रही कि इस समारोह में एक वरिष्ठ नागरिक को स्वर्ण पदक से सम्मानित किया गया.

कर्नाटक में सिविल इंजीनियरिंग डिप्लोमा में 94.88 प्रतिशत अंक के साथ प्रथम स्थान प्राप्त करने वाले 70 वर्षीय नारायण भट को उच्च शिक्षा मंत्री अश्वथ नारायण ने डिप्लोमा सर्टिफिकेट और गोल्ड मेडल से सम्मानित किया. 

अव्वल छात्रों में शामिल हुआ भट का नाम
द न्यू इंडियन एक्सप्रेस के मुताबिक, भट, एमईएस कॉलेज, सिरसी में पढ़ते थे. और बुधवार को पदक से सम्मानित होने वाले 106 स्नातकों में से एक थे. स्नातकों ने राज्य भर के 36 डिप्लोमा पाठ्यक्रमों में प्रथम, द्वितीय और तृतीय स्थान प्राप्त किया था. 

मंत्री ने कहा कि दीक्षांत समारोह आयोजित करने का निर्णय इसलिए लिया गया ताकि डिप्लोमा छात्रों के साथ उच्च शिक्षा पाठ्यक्रम लेने वाले अन्य छात्रों के समान व्यवहार किया जा सके. दीक्षांत समारोह का नाम नलवाड़ी कृष्णराजा वाडियार के नाम पर शिक्षा और औद्योगिक क्षेत्रों के विकास में उनके योगदान के लिए रखा गया है.