scorecardresearch

Bihar Board 10th Result: Success Story: पिता करते हैं मजदूरी, बेटे ने मैट्रिक परीक्षा में किया टॉप... जानिए समस्तीपुर के आदर्श ने कैसे पाई सफलता

Bihar Board 10th Result: बिहार बोर्ड की दसवीं परीक्षा का आज रिजल्ट जारी हुआ है. समस्तीपुर के आदर्श कुमार ने मैट्रिक परीक्षा में सेकेंड टॉप कर अपने इलाके का नाम रोशन किया है. बता दें कि इस बार 16 लाख 64 हजार से ज्यादा छात्र परीक्षा में शामिल हुए थे.

Adarsh Kumar (Bihar Board Second Topper) Adarsh Kumar (Bihar Board Second Topper)
हाइलाइट्स
  • आदर्श ने 500 में से हासिल किया 488 अंक

  • पिता दिल्ली में करते हैं मजदूरी

कहते हैं कि जब मन में दृढ़ इच्छाशक्ति और कुछ कर गुजरने की तमन्ना हो तो हर मुश्किल सफर आसान हो जाती है. इस कथन को सही कर दिखाया है आदर्श कुमार ने. आदर्श ने बिहार बोर्ड की दसवीं की परीक्षा में पूरे राज्य में दूसरा स्थान हासिल किया है. रिजल्ट आने के बाद घर में खुशी का माहौल बना हुआ है. बता दें कि आदर्श के पिता दिल्ली में मजदूरी करते हैं.

सेकेंड टॉपर को मिले इतने नंबर

आदर्श कुमार समस्तीपुर जिले के विद्यापतिनगर प्रखंड के मऊ धनेशपुर उत्तर पंचायत के दमदमा गांव के रहने वाले हैं. आदर्श के पिता रामनाम महतो मजदूरी करते हैं लेकिन आदर्श ने कड़ी मेहनत के दम पर बोर्ड की परीक्षा में 488 अंक लाकर पूरे बिहार में दूसरा स्थान प्राप्त किया है. आदर्श ने सफलता हासिल कर अपने परिवार के साथ साथ शिक्षकों, शुभचिंतकों एवं क्षेत्रवासियों को गौरवान्वित कर किया है.

सम्बंधित ख़बरें

पिता दिल्ली में करते हैं मजदूरी

बिहार बोर्ड के द्वारा जारी मैट्रिक के रिजल्ट में समस्तीपुर जिले के 6 छात्रों ने टॉप टेन में अपनी जगह बनाकर का जिले का नाम रोशन किया है. बता दे कि आदर्श के पिता रामनाम महतो दिल्ली में मजदूरी करते हैं. वही मां नीलम देवी गृहणी हैं.सेकेंड टॉपर आदर्श कुमार प्रखंड के विद्यापति उच्चतर माध्यमिक विद्यालय मऊ वाजिदपुर (उत्तर) का छात्र है. आदर्श ने मैट्रिक परीक्षा की तैयारी एक निजी शिक्षण संस्थान से की है.आदर्श के चाचा वैद्यनाथ महतो एवं देवनाथ महतो शिक्षक है.

समस्तीपुर के 6 छात्रों ने टॉप टेन में बनाई जगह 

वही जिले के सरायरंजन प्रखंड के रुपौली हाई स्कूल के छात्र सुमन कुमार को 7वां, हाई स्कूल मालदह के प्रवीण कुमार को 8वां, श्री कृष्णा हाई स्कूल जितवारपुर की छात्रा ने 480 अंक लाकर 9वां स्थान हासिल किया है. रोसड़ा हाई स्कूल के छात्र अंशु कुमार भी 480 अंक लाकर 9वें स्थान पर जगह बना पाने में कामयाबी हासिल की है.

(समस्तीपुर से जहाँगीर आलम की रिपोर्ट)