scorecardresearch

BPSC Recruitment 2022: बिहार में निकली सहायक शिक्षक और मौलवी के पदों पर भर्ती, जानें चयन प्रक्रिया

बिहार लोक सेवा आयोग की तरफ से सहायक शिक्षक व सहायक मौलवी के रिक्त पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन मांगा गया है. 2 दिसंबर से इस भर्ती के लिए आवेदन शुरू हो चुके हैं. इच्छुक उम्मीदवार बीपीएससी की वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं.

BPSC Recruitment 2022 BPSC Recruitment 2022
हाइलाइट्स
  • आवेदन की लास्ट डेट 23 दिसंबर 2022 है

बिहार लोक सेवा आयोग ने सहायक शिक्षक व सहायक मौलवी के रिक्त पदों के लिए भर्ती निकाली है. बीपीएससी की तरफ से 2 दिसंबर को इस भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया. इस नोटिफिकेशन के तहत सहायक मौलवी अरबी, और सहायक शिक्षक अंग्रेजी विषय के लिए उम्मीदवारों से ऑनलाइन आवेदन मांगा है. 

बैकेंसी डिटेल
बीपीएससी की तरफ से निकाली गई इस भर्ती में कुल 3 रिक्त पदों पर भर्तीन निकाली गई है. बीपीएससी की इस भर्ती में अभ्यर्थी को आवेदन करने के लिए सहायक मौलवी के लिए हिन्दी/अंग्रेजी की मैट्रिक स्तर की जानकारी और उर्दू के स्नातक स्तर की जानकारी होनी चाहिए. वहीं सहायक शिक्षक पद के लिए अभ्यर्थी के पास अंग्रेजी की मैट्रिक स्तर की जानकारी और इसी विषय में स्नातक स्तर की जानकारी होनी चाहिए. 

यहां से कर सकते हैं आवेदन
बीपीएससी की तरफ से निकाली सहायक शिक्षक और मौलवी के रिक्त पदों पर ऑनलाइन आवेदन मांगा गया है. इसके लिए इच्छुक अभ्यर्थी बीपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट www.bpsc.bih.nic.in पर जाकर कर सकते हैं. इस भर्ती के लिए आवेदन करने की लास्ट डेट 23 दिसंबर 2022 है. 

चयन प्रक्रिया
बीपीएससी की इस भर्ती के लिए अभ्यर्थीयों का चयन परीक्षा के माध्यम से किया जाएगा. परीक्षा में सफल अभ्यर्थियों को साक्षात्कार में भाग लेने के लिए बुलाया जाएगा. विभाग की तरफ से साक्षात्कार के लिए 40 अंक निर्धारित किया गया है. इस भर्ती के लिए पाठ्यक्रम की पूरी जानकारी आयोग की वेबसाइट  www.bpsc.bih.nic.in पर जाकर देख सकते हैं.