scorecardresearch

CTET Exam 2023: सीटेट की 9 जनवरी को होने वाली परीक्षा हुई स्थगित, जानें एग्जाम की नई तारीख

CBSE की सीटेट परीक्षा 2023 जो 9 जनवरी को आयोजित होने वाली थी उसे एक बार फिर से स्थगित कर दिया गया है. इस परीक्षा को स्थगित करने के लिए उम्मीदवार लंबे समय से मांग कर रहे थे.

CTET Exam 2023 CTET Exam 2023
हाइलाइट्स
  • देश भर को 211 शहरों में आयोजित किया जाएगा

CBSE की सीटेट परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवारों के लिए बड़ी खबर है. CBSE ने CTET की होने वाली परीक्षा में बदलाव किया है. जो परीक्षा 9 जनवरी 2023 को होने वाली थी उसे अब स्थगित कर दिया गया है. सीटेट की इस परीक्षा को स्थगित करते हुए इसे अब फरवरी में आयोजित किया जाएगा. सीटेट परीक्षा की तारीख को उम्मीदवारों के मांग के चलते किया गया है. 

इसलिए हुई परीक्षा स्थगित
सीटेट परीक्षा 2023 को उम्मीदवारों के मांग के चलते स्थगित किया गया है. दरअसल कई उम्मीदवार लंबे समय से इस परीक्षा को स्थगित करने की मांग कर रहे थे और इसके पीछे का कारण वह यह बता रहे थे कि उनकी अन्य परीक्षा की तारीख इसके साथ क्लैश हो रही है. सीबीएसई ने उनकी इस मांग को स्वीकार करते हुए परीक्षा की तारीख को स्थगित कर दिया है. 

अब इस तारीख को होगी परीक्षा
अभ्यर्थियों की मांग को मानते हुए सीबीएसई ने सीटेट परीक्षा 2023 को 9 जनवरी से स्थगित कर दिया है. जिसके चलते अब इसकी परीक्षा 7 फरवरी को होगी. जिसे देश भर को 211 शहरों में आयोजित किया जाएगा. जो उम्मीदवार परीक्षा में शामिल होने वाले हैं वह सीबीएसई की आधिकारिक वेबसाइट ctet.nic.in पर जाकर चेक कर सकते हैं. 

CTET Exam 2023: ऐसे डाउनलोड करें एग्जाम शेड्यूल
सीटेट का एग्जाम शेड्यूल डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवारों को सीटेट की आधिकारिक वेबसाइट ctet.nic.in पर जाना होगा. 
वेबसाइट पर जाने के बाद होमपेज पर न्यूज एंड इवेंट के सेक्शन पर जाएं और एग्जाम डेट के लिंक पर क्लिक करें. 
लिंक पर क्लिक करते ही आपके स्क्रीन पर परीक्षा का शेड्यूल शो होने लगेगा. जिसे आप प्रिंट आउट कराकर रख सकते हैं.