scorecardresearch

Delhi Guest Teacher Vacancy 2023: दिल्ली सरकार के प्राइमरी स्कूलों में शिक्षकों के पद पर निकली भर्ती, ये होगी भर्ती प्रक्रिया

दिल्ली सरकार की तरफ से प्राइमरी शिक्षकों के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगा गया है. इस भर्ती की पूरी प्रक्रिया ऑनलाइन होगी. प्राइमरी शिक्षकों के इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन 15 जनवरी से शुरू हो चुके है.

Delhi Guest Teacher Vacancy Delhi Guest Teacher Vacancy
हाइलाइट्स
  • सीटीईटी पास कर सकते हैं आवेदन

  • आवेदन की लास्ट डेट 31 जनवरी

Delhi Guest Teacher Vacancy 2023: दिल्ली सरकार के स्कूलों में प्राइमरी शिक्षकों के पदों पर भर्ती निकाली है. दिल्ली सरकार की तरफ से इस भर्ती को गेस्ट टीचर का एक पैनल बनाने के लिए निकाली गई है. इस भर्ती के लिए दिल्ली सरकार से नोटिफिकेशन भी निकाला जा चुका है. इस भर्ती के लिए उम्मीदवार ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. इसके लिए उम्मीदवार चयन प्रक्रिया ब्योरा विभाग की वेबसाइट edudel.nic.in पर जाकर कर सकते हैं. 

ये होगी लास्ट डेट
दिल्ली सरकार की तरफ से निकाली गई प्राइमरी शिक्षकों की भर्ती के नोटिफिकेशन के मुताबिक एससी, एसटी, ओबीसी व विकलांग अभ्यर्थियों को आरक्षण व आयु सीमा में छूट मिलेगी. शिक्षकों की भर्ती प्रक्रिया पूरी तरह से ऑनलाइन होनी है. जिसे देखते हुए विभाग की तरफ से कहा गया है कि उम्मीदवार विभाग को आवेदन करने के बाद कोई हार्ड कॉपी नहीं भेजें. इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन 15 जनवरी से शुरू हो चुकी है. उम्मीदवार 31 जनवरी तक प्राइमरी शिक्षक के पद के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. 

ऐसे होगी भर्ती
रिपोर्ट्स के मुताबिक दिल्ली सरकार के स्कूलों में प्राइमरी शिक्षकों का चयन मेरिट के आधार पर होगा. इस भर्ती में 10वीं, 12वीं और स्पेशल एजुकेशन के मार्क्स जोड़े जाएंगे. 10वीं से 20 मार्क्स, 12वीं से 35 और स्पेशल एजुकेशन 45 मार्क्स को जोड़ा जाएगा. यानी मेरिट कुल 100 अंकों की होगी. इस भर्ती के लिए  सीटीईटी पास ही इस भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं.