scorecardresearch

नहीं टलेगी UPSC परीक्षा, दिल्ली हाईकोर्ट ने खारिज की याचिका

यूपीएससी ने सिविल परीक्षा की तारीख 7 जनवरी से 16 जनवरी 2022 के बीच करने का फैसला लिया है. यह परीक्षा घंटे की दो पाली में किए जाने की घोषणा की गई है.

नहीं टलेगी UPSC परीक्षा नहीं टलेगी UPSC परीक्षा
हाइलाइट्स
  • कैंडिडेट्स ने दायर की थी याचिका

  • कोर्ट ने खारिज की याचिका

7 से 16 जनवरी को होने वाले UPSC की परीक्षा को रद्द करने की याचिका को दिल्ली हाई कोर्ट ने खारिज कर दिया है. दिल्ली हाईकोर्ट ने याचिका को खारिज करते हुए कहा कि UPSC यानी संघ लोक सेवा आयोग द्वारा सिविल सेवा की परीक्षा 2021 का आयोजन उसी समय पर किया जाएगा जो पहले निश्चित किया गया था. यूपीएससी ने सिविल परीक्षा की तारीख 7 जनवरी से 16 जनवरी 2022 के बीच करने का फैसला लिया है. यह परीक्षा घंटे की दो पाली में किए जाने की घोषणा की गई है.

कैंडिडेट्स ने दायर की थी याचिका
दरअसल हम आपको बता दें कि सिविल सेवा परीक्षा 2021 में घोषित कुछ कैंडिडेट ने दिल्ली हाई कोर्ट में एक याचिका में दायर कर मांग की थी कि कोरोना के ओमीक्रॉन वेरियंट के तेजी से फैलते संक्रमण के मद्देनजर परीक्षा को कुछ वक्त के लिये स्थगित कर दिया जाए. 

कोर्ट ने खारिज की याचिका
दिल्ली हाई कोर्ट  के मुख्य न्यायाधीश न्यायमूर्ति डीएन पटेल की अध्यक्षता वाली कोर्ट में आज हुई सुनवाई के बाद कोर्ट ने याचिका खारिज कर दी है. कोर्ट ने कहा हम दखल देने के लिए इच्छुक नहीं हैं. याचिकाकर्ताओं द्वारा याचिका में कहा गया था कि ऐसे में जबकि देश में कोरोना की तीसरी लहर शुरू हो गई. UPSC की परीक्षा के आयोजन करना का ये सही समय नहीं है.

परीक्षा से छात्रों में फैल सकता है कोरोना
दिल्ली के मुखर्जी नगर में पिछले लंबे वक्त से यूपीएससी परीक्षा की तैयारी कर रहे, बिहार के रहने वाले श्याम सुंदर बताते हैं कि कोविड-19 लगातार तेजी से फैल रहा है. जिस कारण परीक्षा को स्थगित करना चाहिए. अगर संक्रमण फैला तो काफी बच्चे इसका शिकार होंगे. सुशील कुमार की मानें तो ओमिक्रॉन के मामले जी तेजी से फैल रहे है. उससे स्टूडेंट्स को काफी खतरा हो सकता है.