scorecardresearch

Delhi School Close: 10 जुलाई को बंद रहेंगे दिल्ली के सभी स्कूल, मूसलाधार बारिश के बाद फैसला, CM Kejriwal ने दी जानकारी

Delhi School: दिल्ली एनसीआर में लगातार हो रही मूसलाधार बारिश के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को सभी स्कूलों को बंद करने का आदेश दिया है. सीएम केजरीवाल ने ट्वीट करके इसकी जानकारी दी है.

Delhi School Close Delhi School Close
हाइलाइट्स
  • सोमवार को बंद रहेंगे दिल्ली के सभी स्कूल

  • मूसलाधार बारिश के बाद दिल्ली सरकार का फैसला

Delhi School Close: मॉनसून आने के बाद दिल्ली-NCR में लगातार बारिश हो रही है, जिसके कारण सड़को पर लगातार जलभराव की समस्या पैदा होने लगी है. बारिश के कारण लोगों को ऑफिस और बच्चों को स्कूल जाने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. पिछले दो दिनों से लगातार हो रही मूसलाधार बरसात और मौसम विभाग की चेतावनियों को देखते हुए दिल्ली सरकार ने सभी स्कूलों को एक दिन के लिए बंद करने का फैसला किया है.

सीएम केजरीवाल ने ट्वीट करके दी जानकारी

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट करके जानकारी दी है कि "दिल्ली में पिछले 2 दिनों से हो रही मूसलाधार बरसात और मौसम विभाग की चेतावनियों को ध्यान में रखते हुए कल दिल्ली के सभी स्कूलों को एक दिन के लिए बंद किया जा रहा है." इस आदेश के बाद 10 जुलाई यानी सोमवार को दिल्ली के सभी स्कूल बंद रहेंगे.

नोएडा में भी सोमवार को बंद रहेंगे स्कूल

मौसम विभाग के चेतावनी के बाद नोएडा के जिलाधिकारी ने सोमवार को 12वीं तक के स्कूल बंद करने केआदेश जारी किया है. इसके अलावा गुरुग्राम जिला प्रशासन ने भारी बारिश को देखते हुए सोमवार को सभी स्कूल को बंद रखने का फैसला किया है.

गुरुग्राम प्रशासन ने दी WFH करने की सलाह

दिल्ली एनसीआर में भारी बारिश हो रही है. दिल्ली से सटे हरियाणा के गुरुग्राम में प्रशासन ने  कॉरपोरेट और निजी क्षेत्रों में काम करने वाले लोगों को वर्क फ्रॉम होम करने की सलाह दी है. 

बारिश ने तोड़ा 41 साल का रिकॉर्ड

शनिवार को हुई बारिश ने दिल्ली में 41 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ दिया है. मौसम विभाग के अनुसार, इससे पहले 1982 में ऐसी बरसात देखने को मिली थी. जानकारी के अनुसार, शनिवार को दिल्ली में सुबह साढ़े आठ बजे तक 153 मिली वर्षा दर्ज की गई थी.