scorecardresearch

DU PG 5th Admission List 2022: दिल्ली विश्वविद्यालय ने पीजी प्रोग्राम में एडमिशन के लिए जारी की 5वीं लिस्ट, 28 दिसंबर तक कर सकते हैं आवेदन

DU PG Admission List 2022: दिल्ली विश्वविद्यालय के पीजी प्रोग्राम में एडमिशन के लिए 5वीं लिस्ट जारी हो गई है. 28 दिसंबर तक उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं. जबकि फीस जमा करने की आखिरी तारीख 30 दिसंबर है.

डीयू पीजी एडमिशन की 5वीं लिस्ट जारी (फाइल फोटो) डीयू पीजी एडमिशन की 5वीं लिस्ट जारी (फाइल फोटो)
हाइलाइट्स
  • पीजी प्रोग्राम में एडमिशन के लिए 5वीं लिस्ट जारी

  • 30 दिसंबर तक फीस जमा कर सकते हैं

दिल्ली विश्वविद्यालय के पोस्ट ग्रेजुएट प्रोग्राम के लिए पांचवीं एडमिशन लिस्ट जारी की है. एडमिशन लिस्ट देखने के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा. उम्मीदवार entry.uod.ac.in पर जाकर एडमिशन लिस्ट देख सकते हैं और अपना एडमिशन करा सकते हैं.

कब तक आवेदन कर सकते हैं उम्मीदवार-
दिल्ली विश्वविद्यालय के पीजी प्रोग्राम में एडमिशन की लिस्ट जारी होने के बाद उम्मीदवार एडमिशन के लिए आवेदन कर सकते हैं. उम्मीदवार आज से आवेदन दे सकते हैं. जबकि आवेदन की आखिरी तारीख 28 दिसंबर है. इसके बाद उम्मीदवार चाहेंगे तो भी एडमिशन के लिए आवेदन नहीं लिया जाएगा. 
कॉलेज और विभाग उम्मीदवारों के एडमिशन को वेरिफाई करेंगे और उसे अप्रूव करेंगे. कॉलेज को ये काम 29 दिसंबर तक पूरा कर लेना है.

फीस भरने की आखिरी तारीख-
उम्मीदवारों को आवेदन करने के लिए 28 दिसंबर तक का समय दिया गया है. हालांकि उम्मीदवार को फीस भरने के लए 30 दिसंबर तक का समय दिया गया है. उसके बाद उम्मीदवार फीस नहीं भर पाएंगे और उनका आवेदन अयोग्य मान लिया जाएगा.

कैसे चेक करें एडमिशन लिस्ट-
डीयू पीजी एडमिशन की लिस्ट आ गई है और उम्मीदवार आज से एडमिशन के लिए आवेदन भी कर सकते हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं कि एडमिशन के लिए आई 5वीं लिस्ट को कैसे चेक करना है? चलिए आपको बताते हैं कि एडमिशन लिस्ट कैसे देखना है.

  • सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट entry.uod.ac.in पर जाना होगा.
  • होम पेज पर DU PG Admission 2022 list का लिंक है, उसपर क्लिक करना है.
  • जब आप लिंक पर क्लिक करेंगे तो नया पेज खुलेगा.
  • DU PG fifth admission list 2022 लिंक पर क्लिक करना है.
  • उसके बाद एडमिशन की 5वीं लिस्ट आपके सामने होगी.
  • इसके बाद उम्मीदवार अपना नाम चेक करके एडमिशन की प्रक्रिया पूरी कर सकते हैं.

दिल्ली विश्वविद्यालय के पीजी एडमिशन पैटर्न में बदलाव किया गया है. अगले साल से कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट के जरिए एडमिशन होगा. डीयू एकेडमिक काउंसिल ने नवंबर में पीजी एडमिशन पैटर्न में बदलाव का प्रस्ताव पास किया है. जिसमें तय हुआ है कि अगले साल से एडमिशन की प्रक्रिया CUET के तहत होगी.

ये भी पढ़ें: