scorecardresearch

17 फरवरी से खुलेंगे दिल्ली युनिवर्सिटी के सभी कॉलेज, 100 प्रतिशत क्षमता के साथ चलेंगी ऑफलाइन क्लासेज

17 फरवरी से दिल्ली विश्वविद्यालय और उससे जुड़े सभी कॉलेज ऑफलाइन कक्षाओं के लिए पूरी तरह से खोल दिए जाएंगे. इसके साथ ही हॉस्‍टल और कैंटीन भी 17 फरवरी से खुल जाएंगे.

दिल्ली युनिवर्सिटी (फाइल फोटो) दिल्ली युनिवर्सिटी (फाइल फोटो)

दिल्‍ली युनिवर्सिटी में भी अब ऑफलाइन क्‍लासेज शुरू हो जाएंगी. कैंपस 17 फरवरी से क्लासेज के लिए खोल दिया जाएगा. यूनिवर्सिटी और उससे जुड़े सभी कॉलेज 100 प्रतिशत क्षमता के साथ ऑफलाइन कामकाज के लिए फिर से खुल जाएंगे. डीयू प्रॉक्टर रजनी अब्बी ने आज 09 फरवरी को इसकी घोषणा की.

डीयू ने 17 फरवरी से विश्वविद्यालय और उसके कॉलेजों में 100 प्रतिशत ऑफलाइन कामकाज के संचालन के लिए आधिकारिक आदेश जारी कर दिया है. 17 फरवरी से हॉस्टल, लैब और कैंटीन चालू हो जाएंगे. बाहरी छात्रों को ऑफलाइन कक्षाओं में शामिल होने से पहले 3 दिन का होम आइसोलेशन पूरा करने की सलाह दी गयी है. इसके अलावा कैंपस में आने वाले स्टूडेंट्स को परिसर में कोविड प्रोटोकॉल का पालन करना होगा. छात्रों के विरोध प्रदर्शन के बाद दिल्ली विश्वविद्यालय ने ऑफलाइन क्लास शुरू करने का एलान कर दिया है. दिल्ली यूनिवर्सिटी में ऑफलाइन क्लास शुरू करने के लिए छात्रों ने युनिवर्सिटी कैंपस में प्रदर्शन किया था. छात्रों ने वाइस चांसलर के कार्यालय के बाहर ‘आउट ऑफ ऑर्डर’ का बोर्ड लगा दिया था.

17 फरवरी से ऑफलाइन क्लासेज के लिए खुलेंगे कॉलेज

DUDU, ABVP और AISA-SFI समेत कई छात्र संगठन कैंपस को फिर से खोलने के लिए दिल्ली विश्वविद्यालय प्रशासन के बाहर प्रदर्शन कर रहे थे. छात्रों की मांग थी कि लंबे समय से पढ़ाई को हो रहे नुकसान को देखते हुए ऑफलाइन क्‍लासेज शुरू कर देनी चाहिए और कॉलेज दोबारा खोल देने चाहिए. छात्रों ने इसके लिए चक्‍का जाम और भूख हड़ताल का भी सहारा लिया. जिसके बाद यूनिवर्सिटी ने मीटिंग के बाद फैसला लिया कि 17 फरवरी से ऑफलाइन कक्षाओं के लिए कॉलेज पूरी तरह से खोल दिए जाएंगे. इसके साथ ही हॉस्‍टल और कैंटीन भी 17 फरवरी से खुल जाएंगे. कॉलेज के ऑफिस भी पूरी अटेंडेंस के साथ खुलेंगे.