scorecardresearch

आईआईआईटी नागपुर ने शुरू किए 4 नए बीटेक प्रोग्राम, यहां देखिए पूरी डिटेल

आईआईआईटी नागपुर से बीटेक कोर्स करने वाले छात्रों को शैक्षणिक सत्र 2022-23 के लिए फर्स्ट ईयर की फीस के रूप में कुल 2,47,000 रुपये देने होंगे. वहीं एक सेमेस्टर की फीस के रूप में 1,23,500 रुपये देने होंगे.

new BTech courses in (IIIT) Nagpur, new BTech courses in (IIIT) Nagpur,

भारतीय सूचना प्रौद्योगिकी संस्थान (IIIT) नागपुर ने शैक्षणिक सत्र 2022-23 के लिए चार नए बीटेक कोर्स शुरू किए हैं.  संस्थान ने कंप्यूटर विज्ञान और इंजीनियरिंग (CSE), इलेक्ट्रॉनिक्स और संचार इंजीनियरिंग (ECE) स्ट्रीम के लिए नए बीटेक प्रोग्राम की शुरूआत की है. नए लॉन्च किए गए कोर्सेज में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस और मशीन लर्निंग, ह्यूमन-कंप्यूटर इंटरेक्शन एंड गेमिंग टेक्नोलॉजी, डेटा साइंस एंड एनालिटिक्स और इंटरनेट ऑफ थिंग्स शामिल हैं. इसके साथ ही आईआईआईटी नागपुर  (IIIT Nagpur) ने भी इस साल से बीटेक उम्मीदवारों के लिए सीटों की संख्या बढ़ाई हैं. 

बता दें कि आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस एंड मशीन लर्निंग, ह्यूमन-कंप्यूटर इंटरेक्शन एंड गेमिंग टेक्नोलॉजी, डेटा साइंस और एनालिटिक्स कोर्स बीटेक सीएसई स्ट्रीम के तहत लॉन्च किए जा रहे हैं, जबकि इंटरनेट ऑफ थिंग्स कोर्स बीटेक  ESE स्ट्रीम के तहत लॉन्च किया जा रहा है. चार नए कोर्सेज के जुड़ने से बीटेक कोर्सेज में कुल 264 सीटों बढ़ जाएंगी. पहले बीटेक सीएसई स्ट्रीम के लिए कुल सीटें 223 थी, बीटेक ईएसई के लिए सीटों की संख्या 150 थी. 

आईआईआईटी नागपुर से बीटेक कोर्स करने वाले छात्रों को शैक्षणिक सत्र 2022-23 के लिए फर्स्ट ईयर की फीस के रूप में कुल 2,47,000 रुपये देने होंगे.  वहीं एक सेमेस्टर की फीस के रूप में 1,23,500 रुपये देने होंगे.